मुख्यपृष्ठसमाचारमुंबई में भारी वाहनों को नो एंट्री! ९ सितंबर तक रहेगा नियम...

मुंबई में भारी वाहनों को नो एंट्री! ९ सितंबर तक रहेगा नियम लागू

  • आवश्यक सेवाओं को दी गई छूट

सामना संवाददाता / मुंबई
गणेशोत्सव और मूर्ति विसर्जन को देखते हुई मुंबई शहर में भारी वाहनों की एंट्री पर रोक लगा दी गई है। मुंबई ट्रैफिक पुलिस के आदेश के बाद यह रोक लगाई गई है। यह रोक ५, ६ और ९ सितंबर तक लागू रहेगी। गणेश उत्सव और विसर्जन के वक्त असुविधाएं न खड़ी हों, इसका ध्यान रखते हुए यह रोक लगाने की कवायद की गई है।
बता दें कि मुंबई में गणेश उत्सव की धूम चल रही है। गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। लोगों ने दिन के हिसाब से प्रतिमा का विसर्जन शुरू कर दिया है। लोगों को ट्रैफिक में असुविधा न हो इसी को ध्यान में रखकर ट्रैफिक पुलिस ने भारी वाहनों की एंट्री पर बैन लगाया है। ५ सितंबर को गौरी-गणपति का विसर्जन होना है। ६ सितंबर को सात दिनों के गणपति का विसर्जन तय किया गया है। इसी तरह ९ सितंबर को अनंत चतुर्दशी के दिन दस दिनों के गणपति का विसर्जन होना सुनिश्चित है। इन विसर्जन के दिनों में ट्रैफिक जाम की समस्या न हो इसीलिए मुंबई में भारी वाहनों की एंट्री पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है।
इन्हें रहेगी छूट
इस दौरान सब्जी, दूध, ब्रेड और बेकरी के सामानों की ढुलाई करनेवाले वाहनों को इस बैन से अलग रखा गया है। साथ ही पीने के पानी के टैंकर्स, एंबुलेंस, पेट्रोल-डीजल-केरोसीन के टैंकर्स पर ये रोक लागू नहीं की जाएगी। इनके अलावा सरकारी वाहनों,स्कूल बसों को भी रोक से छूट दी गई है। किसी भी तरह की आवश्यक सेवाओं वाले वाहनों की एंट्री पर बैन लागू नहीं होगा।

अन्य समाचार