मुख्यपृष्ठनए समाचारगणेशोत्सव में वाहन चालक रहें सतर्क : ...७४ सड़कों पर नो एंट्री!

गणेशोत्सव में वाहन चालक रहें सतर्क : …७४ सड़कों पर नो एंट्री!

५४ सड़कें रहेंगी वन वे
सामना संवाददाता / मुंबई
गणेशोत्सव के दौरान वाहन चालक जरा सतर्क हो जाएं। विसर्जन के दौरान जाम की स्थिति पैदा न हो, इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। विसर्जन के दौरान कोई बाधा उत्पन्न न हो इसके लिए ७४ सड़कों पर वाहनों की नो एंट्री रहेगी, जबकि ५४ सड़कें ऐसी चिह्नित की गई हैं, जहां पर वाहनों को केवल वन वे एंट्री दी जाएगी।

मुंबई के महत्वपूर्ण विसर्जन स्थलों जैसे गिरगांव चौपाटी, शिवाजी पार्क समुद्र तट, जुहू चौपाटी, मालवाणी और गणेश घाट-पवई में पांच ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल रूम बनाए जाएंगे। ये कंट्रोल रूम ३१ अगस्त से शुरू हो जाएंगे, वहीं सुरक्षा के इंतजाम को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने गणेश विसर्जन के दूसरे, पांचवें और दसवें दिन दोपहर १२ बजे से शाम ६ बजे तक करीब ७४ सड़कें वाहनों के आवागमन के लिए बंद रहेंगी। जबकि ५४ सड़कों को वन-वे के रूप में चिह्नित किया जाएगा। इसके साथ ही ५७ सड़कें माल ढुलाई के लिए बंद रहेंगी। यात्रियों को सफर में कोई दिक्कत न हो इसके लिए ट्रैफिक पुलिस बाप्पा के आगमन और विसर्जन के दौरान निगरानी रखने के लिए कई स्थानों पर वॉच टावर लगा रही है और कई जगहों पर बैरिकेड की व्यवस्था की जा रही है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने कहा है कि इसके अलावा शहर में मेडिकल सहायता के लिए प्राथमिक चिकित्सा केंद्र भी स्थापित किए जाएंगे, साथ ही ट्रैफिक प्रबंधन के लिए लगभग १०,६४४ ट्रैफिक पुलिसकर्मियों और ट्रैफिक वार्डन को तैनात किया जाएगा।

अन्य समाचार