मुख्यपृष्ठसमाचारभाजपा सरकार में कोई नहीं है पात्र, न किसान सुरक्षित न छात्र!

भाजपा सरकार में कोई नहीं है पात्र, न किसान सुरक्षित न छात्र!

महंगाई के विरोध में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

सामना संवाददाता / मथुरा । कांग्रेस ने महंगाई हटाओ अभियान के तहत कल मथुरा में प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोलियम पदार्थों पर बढ़े दामों को वापस लेने की मांग करते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए कहा कि देश की भाजपा सरकार द्वारा निरंकुश होकर जनता पर अत्याचार किया जा रहा है। न तो इस सरकार में किसान सुरक्षित हैं और न ही छात्र सुरक्षित है। न व्यापारी सुरक्षित हैं, न विद्यार्थी सुरक्षित हैं। नौजवानों को रोजगार नहीं मिल रहा है। किसान अपनी उपज को लिए घूम रहा है। बढ़ते पेट्रोल उत्पादों के कारण आम जनता की कमर टूट गई है। काम-धंधे वाला व्यक्ति हो या नौकरी वाला, पेट्रो उत्पादों पर आश्रित है। मगर लगातार बढ़ती महंगाई से आम जनजीवन प्रभावित हो रहा है। कभी ८० पैसे बढ़ाना, कभी एक रुपए बढ़ा देना, कमर्शियल सिलिंडर पर ढाई सौ रुपए सीएनजी पर ५ रुपए और एलपीजी सिलिंडर का दाम बढ़ने से आम गृहिणियों से लेकर आमजन तक महंगाई की मार पड़ रही है।
ईवीएम पर लगाया आरोप
प्रदर्शन के दौरान पूर्व विधायक प्रदीप माथुर ने बताया कि महानगर कांग्रेस ने पेट्रोलियम पदार्थों पर हुई बढ़ोतरी के विरोध में प्रदर्शन किया। आम जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। ईवीएम के चक्कर में यह लोग सत्ता में आ जाते हैं। जब तक ईवीएम नहीं हटेगी यह सत्ता में आते रहेंगे। उन्होंने कहा कि भजपा सरकार केवल अमीरों की सुनती है उसे गरीबों की बात सुनने के लिए समय ही नहीं है।

राजस्थान में भी धरना-प्रदर्शन
राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कल जालोर में धरना-प्रदर्शन किया। ‘महगांई मुक्त भारत’ धरना प्रदर्शन में बढ़ती महंगाई, पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस, सीएनजी-पीएनजी के दामों में बढ़ोतरी को लेकर निशाना साधा। इस दौरान धरना में गैस सिलिंडर और स्कूटीr को रखकर फूल-माला पहनाई और बढ़ती कीमतों के खिलाफ विरोध जताया गया। इस दौरान जिला प्रभारी भूराराम सिरवी ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार विकास की नहीं केवल झूठी बात करती है। देश में बढ़ती महंगाई से आमजन की कमर टूट रही है लेकिन केंद्र सरकार इसे नजरअंदाज कर रही है। सवाराम पटेल ने कहा कि तेल की दिनोदिन बढ़ती कीमतों से सीधा असर रसोई पर पड़ता है। कांग्रेस पार्टी इसके लिए सड़कों पर उतर कर विरोध करेगी।

अन्य समाचार