मुख्यपृष्ठनए समाचारकोविड बैग घोटाले का सबूत नहीं! ...न्यायालय में पुलिस की स्वीकारोक्ति

कोविड बैग घोटाले का सबूत नहीं! …न्यायालय में पुलिस की स्वीकारोक्ति

बदले की भावना से कार्रवाई करनेवाली ‘घाती’ सरकार को जोरदार झटका

सामना संवाददाता / मुंबई
कोरोना काल में घोटाला हुआ…घोटाला हुआ… का ढिंढोरा पीट रही ईओडब्ल्यू (आर्थिक अपराध शाखा) को आखिरकार गुरुवार को हाई कोर्ट में जमकर मुंह की खानी पड़ी है। कोविड बॉडी बैग की खरीद के कथित घोटाले में गिरफ्तारी के लिए पर्याप्त ठोस सबूत नहीं हैं। इस तरह की टिप्पणी दर्ज करते हुए कोर्ट ने मुंबई की पूर्व महापौर व शिवसेना की उपनेता किशोरी पेडणेकर को अग्रिम जमानत दे दी। इससे ईओडब्ल्यू को करारा तमाचा लगा है। कोर्ट के इस पैâसले ने यह साफ कर दिया है कि ‘घाती’ सरकार ने विपक्षी नेताओं के खिलाफ बदले की भावना से ईओडब्ल्यू का दुरुपयोग किया है।
महाविकास आघाड़ी सरकार ने अपने कार्यकाल में कोरोना महामारी का बहुत अच्छे से मुकाबला किया। मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में जिस तरह कोरोना से निपटा गया, उसकी पूरी दुनिया में सराहना हुई। लेकिन बाद में असंवैधानिक तरीके से सत्ता में आई ‘घाती’ सरकार ने बदले की भावना से ‘महाविकास आघाड़ी’ के नेताओं के खिलाफ जांच शुरू कर दी। भाजपा के किरीट सोमैया ने शिकायत की और घातियों ने ईओडब्ल्यू के जरिए तत्कालीन महापौर किशोरी पेडणेकर के खिलाफ मामला भी दर्ज कराया।

पूर्व महापौर को अग्रिम जमानत
मुंबई मनपा की पूर्व महापौर किशोरी पेडणेकर को मुंबई हाई कोर्ट ने अग्रिम जमानत दे दी। भाजपा नेता किरीट सोमैया ने कोविड बॉडी बैग की खरीद में घोटाले का आरोप लगाया था, जिसके बाद ईओडब्ल्यू मामले की जांच कर रही है। जांच एजेंसियों के दुरुपयोग की पृष्ठभूमि में किशोरी पेडणेकर ने हाई कोर्ट जाकर अग्रिम जमानत मांगी थी। हाई कोर्ट में ईओडब्ल्यू ने कहा कि उसके पास घोटाले का कोई सबूत नहीं है, जिसके बाद उनकी जमानत का रास्ता साफ हो गया।
किशोरी पेडणेकर ने राहुल अरोटे के माध्यम से अग्रिम जमानत की अपील की थी। कोविड बॉडी बैग की खरीद में घोटाले का आरोप कर रहे हैं, फिर उसके सबूत कहां हैं? इस तरह का कड़क सवाल कोर्ट ने पिछली सुनवाई में पूछा था। इससे पहले कई तारीखों पर साक्ष्य न होने के कारण ईओडब्ल्यू ने समय की बरबादी की थी। कल जांच एजेंसी ने सबूत पेश करने में असमर्थता जताई। कोर्ट ने इसे गंभीरता से लिया और पाया कि किशोरी पेडणेकर को कोविड बॉडी बैग घोटाले के आरोप में गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं हैं।

अन्य समाचार