मुख्यपृष्ठनए समाचारअब स्कॉटलैंड में खालिस्तानियों का आतंक

अब स्कॉटलैंड में खालिस्तानियों का आतंक

सामना संवाददाता / नई दिल्ली

खालिस्तान समर्थकों ने कनाडा के बाद अब ब्रिटेन में फिर से हंगामा करना शुरू कर दिया है। इस बार हिंदुस्थानी उच्चायुक्त को गुरुद्वारे में जाने से रोका गया है।
यूनाइटेड किंगडम में हिंदुस्थानी उच्चायुक्त विक्रम दोरईस्वामी को शुक्रवार को
स्कॉटलैंड के एक गुरुद्वारे में प्रवेश करने से रोक दिया गया। उच्चायुक्त का यह मामला, आतंकवादी निज्जर की हत्या पर हिंदुस्थान और कनाडा के बीच राजनयिक विवाद के बीच आया है। रिपोर्ट के मुताबिक, उच्चायुक्त दोरईस्वामी को कट्टरपंथी ब्रिटिश सिख कार्यकर्ताओं के एक समूह ने रोका, जिन्होंने उनसे कहा कि गुरुद्वारे में उनका ‘स्वागत नहीं है’।
सूत्रों के हवाले से कहा गया कि ब्रिटेन में हिंदुस्थानी उच्चायुक्त विक्रम दोरईस्वामी को कुछ कट्टरपंथियों ने ग्लासगो गुरुद्वारे में प्रवेश करने से रोक दिया। बहस में पड़ने के बजाय उच्चायुक्त ने वहां से चले जाने का फैसला किया। इस मुद्दे को ब्रिटेन के विदेश कार्यालय और पुलिस के समक्ष भी उठाया गया है। घटना के बारे में जानकारी देते हुए एक खालिस्तान समर्थक ने कहा, कि उनमें से कुछ को पता चला कि दोराईस्वामी ने अल्बर्ट ड्राइव पर ग्लासगो गुरुद्वारा की गुरुद्वारा समिति के साथ एक बैठक की योजना बनाई थी। इस दौरान कुछ लोग आए और उनसे कहा कि उनका स्वागत नहीं है। इस दौरान थोड़ी झड़प भी हुई। उन्होंने कहा कि हम यूके-भारत की मिलीभगत से तंग आ चुके हैं।

अन्य समाचार