मुख्यपृष्ठनए समाचारमनपा स्कूलों में अब रात्रिकालीन कक्षाएं! ...९वीं, १०वीं के विद्यार्थियों की शाम...

मनपा स्कूलों में अब रात्रिकालीन कक्षाएं! …९वीं, १०वीं के विद्यार्थियों की शाम ६-८ बजे तक चलेंगी कक्षाएं

सामना संवाददाता / मुंबई
मनपा स्कूलों में छात्रों के लिए अब रात्रिकालीन अध्ययन कार्यक्रम शुरू किया गया है। इससे मनपा और निजी स्कूलों में पढ़ने वाले कक्षा ९वीं और १०वीं के विद्यार्थियों को फायदा होगा। ये कक्षाएं शाम ६ बजे से रात ८ बजे तक चलेंगी। पंडित दीनदयाल शर्मा योजना के तहत शुरू किए गए इस कार्यक्रम का शुभारंभ आज अंधेरी के कोल्डोंगरी नित्यानंद मार्ग पब्लिक स्कूल में होगा।
मुंबई की घनी आबादी में छोटे घर होने के कारण अक्सर छात्रों को पढ़ाई के लिए जरूरी जगह और गोपनीयता नहीं मिल पाती है। इसी को देखते हुए मनपा स्कूलों में रात्रि अध्ययन कार्यक्रम शुरू किया गया है। इस कार्यक्रम का उद्घाटन मुंबई के संरक्षक मंत्री मंगलप्रभात लोढ़ा ने किया। इस अवसर पर के पूर्व विभाग के सहायक आयुक्त मनीष वलंजू, शिक्षा अधिकारी (प्राथमिक) राजेश कंकाल, शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) राजू तडवी और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। शहर में जल्द ही ३५० रात्रिकालीन पढ़ाई शुरू करने का लक्ष्य होने की जानकारी पालिका शिक्षा विभाग की तरफ से दी गई है और इससे सैकड़ों छात्रों को फायदा होगा।
प्राइवेट स्कूल के विद्यार्थियों को भी प्रवेश
• मुंबई मनपा स्कूल में पढ़ने वाले और इलाके के निजी स्कूलों में पढ़ने वाले ९वीं और १०वीं के छात्र इस कार्यक्रम में भाग ले सकेंगे। उत्कर्ष शिक्षण प्रसारक मंडल के सहयोग से मनपा स्कूलों में ग्राउंड पर छात्र और छात्राओं के लिए अलग-अलग कमरे उपलब्ध होंगे।
• इस बिल्डिंग में ६ से ८ बजे तक नाइट स्टडी शुरू की जाएगी। प्रवेश के लिए छात्र के माता-पिता का सहमति पत्र और छात्र की पूरी जानकारी आवश्यक होगी। भविष्य में सूचना प्रशासन द्वारा पालिका के प्रत्येक वॉर्ड में इसे शुरू किए जाने की जानकारी प्रशासन की तरफ से दी गई है।

अन्य समाचार