मुख्यपृष्ठनए समाचारपाकिस्तान का हाईटेक पाप : अब ड्रोन से भेजी जा रही है...

पाकिस्तान का हाईटेक पाप : अब ड्रोन से भेजी जा रही है आतंकियों की ‘तनख्वाह’!

सेना ने जप्त किए ५ लाख रुपए

सुरेश एस डुग्गर / जम्मू
पाकिस्तान हमेशा हिंदुस्थान में गड़बड़ी पैâलाने के लिए आतंकियों की घुसपैठ कराने की फिराक में रहता है। इसके अलावा जो आतंकी यहां सक्रिय हैं, उन्हें नियमित तौर पर पगार भी भेजता रहता है। चूंकि सीमा पर काफी सख्त पहरा लगा दिया गया है इसलिए अब वह हथियारों के साथ ही पगार भेजने के लिए हाईटेक रास्ता अपना रहा है। पाकिस्तान के एक ऐसे ही हाईटेक पाप का खुलासा सेना ने किया है।

एक घुसपैठिया मारा गया, एक गिरफ्तार
गत बुधवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस के ‘एसओजी’ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे कई अग्रिम गांवों में तलाशी अभियान चलाया था। एसओजी व केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने सीमा पार से हाल ही में घुसपैठ के प्रयासों के बाद सीमा क्षेत्र में करीब तीन घंटे का तलाशी अभियान चलाया। दो दिन पहले ही बीएसएफ के जवानों ने अरनिया में एक घुसपैठिए को मार भी गिराया था, जबकि जिला सांबा के रामगढ़ सेक्टर में एक घुसपैठिए को गिरफ्तार भी किया था।

सीमा पार से पाकिस्तान द्वारा एक बार फिर इस ओर ड्रोन द्वारा हथियार व गोला-बारूद गिराया गया। कल तड़के गिराई गई खेप में नकद रुपए भी गिराए गए। करीब पांच लाख रुपयों की नकदी भी ड्रोन ने इस ओर फेंकी है। पुलिस व बीएसएफ के जवानों का कहना है कि पाकिस्तान से ये रुपए आतंकियों की पगार के लिए आए हैं। ये रुपए जिला सांबा में सीमा से सटे रामगढ़ सेक्टर की गढ़वाल पंचायत में तलाशी अभियान के दौरान मिले हैं। एसएसपी सांबा ने इस बात की पुष्टि की है। एसएसपी ने बताया कि विजयपुर के सवांखा मोड़ से कुछ दूरी पर एक खेत में पैकेट मिलने की सूचना मिली थी। मौके पर जाकर पैकेट को खोला तो उसमें दो पिस्टल, एक आईईडी, चार मैग्जीन और पांच लाख रुपए की नकदी मिली। आस-पास के क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अन्य समाचार