मुख्यपृष्ठनए समाचारइंडिया बैठक का जबरदस्त मैनेजमेंट

इंडिया बैठक का जबरदस्त मैनेजमेंट

ग्रैंड हयात में जोरदार तैयारी, प्रत्येक मेहमान को स्वतंत्र गाड़ी,
आवभगत के लिए दो पदाधिकारी

सामना संवाददाता / मुंबई

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की तानाशाही को मात देने के लिए देश में विपक्षी दलों द्वारा बनाए गए ‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक की जोरदार तैयारी चल रही है। महाविकास आघाड़ी में पार्टियों के बीच मौजूद तालमेल और इस बैठक के लिए किए जा रहे जबरदस्त मैनेजमेंट को देखकर भाजपा नेताओं के भी हैरान होने की तस्वीरें दिखाई देने लगी हैं। मैनेजमेंट गुरू को भी शर्मिंदा कर दे, ऐसा अचूक प्रबंध महाविकास आघाड़ी की ओर से इस बैठक के लिए किया जा रहा है।
‘इंडिया’ आघाड़ी की तीसरी बैठक आगामी ३१ अगस्त और १ सितंबर को सांताक्रुज स्थित ग्रैंड हयात होटल में हो रही है। इस बैठक के लिए महाविकास आघाड़ी में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे), कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस के नेता, पदाधिकारी और असंख्य कार्यकर्ता दिन-रात अथक मेहनत कर रहे हैं। बैठक के लिए देशभर से नेता आएंगे। उनकी व्यवस्था में कोई भी कमी न रहे इस पर बारिकी से ध्यान दिया जा रहा है। सुरक्षा, वाहन व्यवस्था, स्वागत, निवास, भोजन, परिवहन व्यवस्था, बैठक को लेकर ब्रीफिंग, प्रेसनोट जैसे हर बातों का प्रतिदिन लेखा-जोखा लिया जा रहा है। तीनों दलों के पदाधिकारियों का समन्वय भी सराहनीय है। बैठक में आनेवाले प्रत्येक अतिथि को स्वतंत्र गाड़ी और आवभगत के लिए दो पदाधिकारी दिए जाएंगे।
भाजपा के खिलाफ देशव्यापी जनजागरण प्लान
आगामी लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि में ‘इंडिया’ बैठक का एक खास महत्व है। इस बैठक में ‘इंडिया’ के लोगो का अनावरण किया जाएगा और भाजपा की तानाशाही के खिलाफ देशव्यापी जागरूकता के लिए एक संयुक्त अभियान की योजना बनाई जाएगी। आनेवाले वर्षों में इस अभियान के तहत देशभर में संयुक्त सभाएं भी आयोजित की जाएंगी।
८० वीआईपी नेता,
पांच मुख्यमंत्रियों की उपस्थिति
शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) ‘इंडिया’ बैठक की मुख्य निमंत्रक है। देश के विभिन्न राजनीतिक दलों के ८० नेता, पांच राज्यों के मुख्यमंत्री इस बैठक में शामिल होंगे। इससे पहले देश में सत्ता पक्ष के खिलाफ विपक्षी दलों का इतना बड़ा मोर्चा नहीं बना था। इसलिए सत्तारूढ़ भाजपा के समूह में भी चिंता का माहौल दिखाई दे रहा है।

अन्य समाचार