मुख्यपृष्ठअपराधआइसिस मॉड्यूल मामले में भिवंडी से एक आरोपी गिरफ्तार, मुंबई में...

आइसिस मॉड्यूल मामले में भिवंडी से एक आरोपी गिरफ्तार, मुंबई में ब्लास्ट कराने की थी जिम्मेदारी! पुणे में किया था बम ब्लास्ट का ट्रायल

नागमणि पांडेय / मुंबई
आइसिस मॉड्यूल मामले मेंं शुक्रवार को भिवंडी के पडघा से एक आरोपी शामिल नाचन को गिरफ्तार किया गया। नाचन पर आरोप है कि वह आतंकवादी संगठन आइसिस की आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा देने में सक्रिय था। मुंबई में ब्लास्ट कराने की जिम्मेदारी भी उस पर थी। इसी ब्लास्ट को अंजाम देने के लिए पुणे में इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के बनाने की ट्रेनिंग और टेस्टिंग में शामिल हुआ था। इसके बाद बम ब्लास्ट का ट्रायल भी पुणे के कोंढवा में किया था। आइसिस मामले में पहले से गिरफ्तार जुल्फिकार अली बड़ोदावाला, मोहम्मद इमरान खान, मोहम्मद यूनुस साकी, सिमाब नसीरुद्दीन काजी और अब्दुल कादिर पठान के साथ काम कर रहा था।
बम प्रशिक्षण का आयोजन
शामिल नाचन सहित आईएसआईएस स्लीपर मॉड्यूल के ये सदस्य पुणे के कोंढवा में एक घर से काम कर रहे थे, जहां उन्होंने आईईडी असेंबल किया था और पिछले साल बम प्रशिक्षण और निर्माण वर्कशॉप का आयोजन किया था और उसमें भाग भी लिया था। उन्होंने उनकी टीम द्वारा बनाए आईईडी का परीक्षण करने के लिए इस स्थान पर कंट्रोल्ड ब्लास्ट भी किया था। शाकिब से पूछताछ में उसके बेटे का नाम सामने आया।

अन्य समाचार

लालमलाल!