मुख्यपृष्ठनए समाचारराजस्थान में खदान हादसे में एक अधिकारी की मौत...15 घंटे में रेसक्यू...

राजस्थान में खदान हादसे में एक अधिकारी की मौत…15 घंटे में रेसक्यू कर 14 लोगों को बचाया गया

रमेश सर्राफ धमोरा / झुंझुनू

राजस्थान में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की कोलिहान (खेतड़ी) खदान में फंसे 15 अफसरों व कर्मचारियों में से 14 लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। दुघर्टना में चीफ विजिलेंस ऑफिसर उपेंद्र पांडे की मौत हो गई है। उनकी डेडबॉडी को भी रिकवर कर लिया गया है। बुधवार सुबह से चार राउंड में रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया। खेतड़ी कोलिहान हादसे में घायल अफसरों को इलाज के लिए जयपुर के मणिपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां 8 घायलों को यहां लाया गया है। इन घायलों को इमरजेंसी वार्ड में शिफ्ट किया गया है। सभी की स्थिति सामान्य है।
पहले दौर में तीन घायलों को जयपुर लाया गया था। इसके बाद दूसरे दौर में पांच घायलों को यहां लाया गया था। घायलों के पांव में चोटे दिखाई दे रही थी। कुछ घायलों को पांव में पट्टी नजर आई। एक घायल के साथ जयपुर पहुंचे डॉक्टर पुनीत यादव ने बताया कि वह घायल अजय कुमार शर्मा के साथ एंबुलेंस में यहां पहुंचे हैं। घायल बातचीत करने की स्थिति में है और उनको शुरुआती इलाज के बाद में मणिपाल हॉस्पिटल के लिए भेजा गया है।
डॉक्टर पुनीत यादव ने बताया कि कंपनी का मेडिकल टाइअप मणिपाल हॉस्पिटल से था। इसलिए घायल को इस अस्पताल लाया गया है। हादसे को देखते हुए लग रहा था कि किसी के हेड इंजरी ना हो लेकिन उनके पैर में फैक्चर बताया गया है। हालांकि आठों घायलों का हॉस्पिटल की ओर से मेडिकल बुलेटिन जारी किया जाएगा, जिसके बाद घायलों की स्थिति साफ होगी।
राजस्थान में नीमकाथाना जिले के खेतड़ी स्थित हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की इस खदान में मंगलवार शाम हुए एक एक्सीडेंट में 15 अधिकारी-कर्मचारी फंस गए थे। खदान में 1,875 फीट की गहराई में लिफ्ट की चेन टूट गई थी। 14 मई की शाम को केसीसी चीफ समेत विजिलेंस की टीम माइंस में नीचे उतरी थी। रात 8 बजे माइंस से निकलते समय हादसा हो गया। लिफ्ट में कोलकाता से आई विजिलेंस की टीम और खेतड़ी कॉपर काम्पलेक्स ((केसीसी ) के बड़े अधिकारी हैं।

अन्य समाचार