मुख्यपृष्ठसमाज-संस्कृति‘राष्ट्रीय रत्न सम्मान’ का आयोजन

‘राष्ट्रीय रत्न सम्मान’ का आयोजन

‘राष्ट्रीय रत्न सम्मान’ का आयोजन
मुंबई। केसीएफ फाउंडेशन द्वारा मेयर हॉल अंधेरी (वेस्ट) में एक ‘राष्ट्रीय रत्न सम्मान’ समारोह का आयोजन किया गया। उसमें साहित्य, लेखन, कला, समाजसेवा, संगीत एवं फिल्म के क्षेत्र में कार्य करनेवाले चुनिंदा लोगों को ‘राष्ट्रीय रत्न सम्मान’ का पुरस्कार प्रदान किया गया। दीनदयाल मुरारका फाउंडेशन के अध्यक्ष दीनदयाल मुरारका को समाज सेवा के क्षेत्र में ‘राष्ट्रीय रत्न सम्मान’ पुरस्कार प्रदान किया गया। फाउंडेशन शिक्षा, कला, साहित्य, सेवा के क्षेत्र में पिछले पंद्रह सालों से निरंतर कार्य कर रहा है। जरूरतमंद छात्र-छात्राओं की स्कूल  फीस के लिए उन्हें आर्थिक मदद प्रदान की जाती है। समारोह में संस्था के अध्यक्ष डॉ. कृष्णा चौहान, फिल्मकार अनिल नागरथ, आयुर्वेदाचार्य प्रकाश, संगीतकार दिलीप सेन एवं शहर के अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

वीट प्‍योर लॉन्च
मुंबई। हेयर रिमूवल उत्‍पादों में वल्‍र्ड लीडर वीट ने अपना नया उत्पाद, वीट प्‍योर लॉन्‍च किया है। वीट प्‍योर में खीरा, एलोवेरा और ग्रेपसीड ऑयल के प्राकृतिक गुण शामिल हैं, जो एक आसान फॉर्मूले के साथ आधुनिक महिलाओं की बदलती जरूरतों को पूरा करता है, जो घर पर ही बालों को हटाने के लिए एक बेहतर, कुशल और दर्द रहित समाधान पेश करता है। ९३ प्रतिशत भारतीय महिलाओं, जिन्‍होंने होम यूजर टेस्‍ट फॉर्मेट में वीट प्‍योर हेयर रिमूवल क्रीम का उपयोग किया, ने नई हेयर रिमूवल रेंज को काफी पसंद किया।

नेत्र परीक्षण शिविर संपन्न
मुंबई। मुंबई कांग्रेस के पूर्व सचिव डॉ. किशोर सिंह द्वारा दहिसर के राजश्री बैंक्विट हॉल में मुफ्त नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का तकरीबन ५ सौ लोगों ने लाभ उठाया। इस अवसर पर मुंबई कांग्रेस के महासचिव एड. संदेश कोंडविलकर तथा उत्तर मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष कालू बुधेलिया प्रमुख अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ पत्रकार शिवपूजन पांडे ने किया।

अन्नू कश्यप अध्यक्ष पद पर नियुक्त
मुंबई। अखिल भारतीय श्रमिक एकता यूनियन फिल्म सिटी के महाराष्ट्र अध्यक्ष पद पर अन्नू कश्यप को नियुक्त किया गया। अन्नू कश्यप ने बताया कि यूनियन के संस्थापक अध्यक्ष मोहन देवेंद्र ने हमारे ऊपर विश्वास रखकर चित्रपट कामगारों की समस्या का निदान करने के लिए महाराष्ट्र अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी मुझे सौंपी है। इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए तथा कार्यों को आगे बढ़ाने के साथ चित्रपट कामगारों को किसी भी तरह की समस्या या संकट में साथ में रहकर काम करेंगे। संस्था में कामगारों को जोड़ने का भी काम किया जाएगा।

अन्य समाचार