मुख्यपृष्ठखेलआउट आफ पैवेलियन : गोल पर बवाल

आउट आफ पैवेलियन : गोल पर बवाल

अमिताभ श्रीवास्तव।  पुर्तगाल बनाम उरुग्वे। कमाल का मैच हुआ मगर इसमें एक गोल पर बवाल मचा। दरअसल एक गोल रोनाल्डो ने चुराने की कोशिश की। जी हां, हुआ ये कि फर्नांडिस ने बार्इं ओर से एक क्रॉस पर कर्ल किया, जो कि रोनाल्डो के सिर के बिल्कुल ऊपर से नेट के कोने में चला गया। और पुर्तगाल को १-० की बढ़त मिल गई। इस गोल के बाद रोनाल्डो ऐसे जश्न मनाते दिखे, जैसे इसे उन्होंने ही दागा लेकिन ऐसा था नहीं। गेंद रोनाल्डो के सिर के ऊपर से गई जरूर पर किसी हिस्से से टकराई नहीं थी। बार-बार क्लोज अप रिप्ले के बाद रेफरी को भी यही लगा और गोल को ब्रुनो फर्नांडिस का करार दिया गया। अब मैदान पर तो बात निपट गई लेकिन मैदान से बाहर सोशल मीडिया पर इसने तूल पकड़ लिया। यहां तक कि लोगों में रोनाल्डो पर गोल को लेकर चोरी की कोशिश का आरोप लगाया।

कुली नंबर वन चहल
न्यूजीलैंड में यजुवेंद्र चहल कुली बन गए हैं। न न ऐसा नहीं जैसा आपको लग रहा है। बल्कि यह एक वीडियो है जिसे शिखर धवन ने बनाया और वायरल कर दिया। धवन के शेयर वीडियो में चहल सामानों के बोझ तले दबे हैं। उन्हें दोनों हाथों में सूटकेस पकड़ रखा है जबकि एक बैग उनके कंधे पर लटका है। वीडियो की शुरुआत इस फुटेज के साथ करते हुए धवन कहते हैं युजवेंद्र चहल के सच का पर्दाफाश। शिखर धवन इस वीडियो में चहल के कुली बने होने की वजह जानने की कोशिश करते हैं। वो इसके लिए उनकी पत्नी धनश्री तक जा पहुंचते हैं और उनसे पूछते हैं ऐसा क्यों है? इस पर धनश्री अपने पैरों में चोट लगे होने का हवाला देती हैं। धवन फिर उनसे कहते हैं कि वो नन्हीं सी जान है? इस पर धनश्री की ओर से जवाब मिलता है- नन्हीं जान को स्ट्रॉन्ग होने दो।

बॉक्सर ने दी मेसी को धमकी
मामला गरम है। अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेसी को धमकी मिली है और वो इसलिए कि उसने मैक्सिको के झंडे का अपमान किया है। हालांकि एकदम से यह सच नहीं है मगर माहौल गरम है। मैक्सिको पर जीत के बाद जश्न के दौरान मेसी के अपने जूते उतारने की कोशिश में, ऐसा लग रहा है कि मेसी ने वहां पड़ी मैक्सिको की जर्सी को पैर मार दिया। इससे कई मेक्सिकन पैंâस नाराज हो गए हैं। वह इसे अपमानजनक बता रहे हैं। चैंपियन बॉक्सर वैâनेलो अल्वारेज का नाम भी शामिल है। उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट किए। प्रोफेशनल करियर में ६२ फाइट लड़ चुके वैâनेलो ने लिखा- क्या आपने मेसी को हमारी शर्ट और झंडे से फर्श साफ करते देखा। वैâनेलो ने धमकी देते हुए एक और ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा, ‘उसे भगवान से दुआ करनी चाहिए कि मैं उसे नहीं मिलूं।’

ब्रूनो की लव लीला
पुर्तगाल फुटबाल की बात आए तो केवल रोनाल्डो पर जाकर मत रुकिए क्योंकि और भी हैं जो स्टार खिलाड़ी हैं। इनमें से एक तो ऐसा है जिसने उरुग्वे के खिलाफ टीम को जीत दिलवाई। रोनाल्डो तो लगभग फेल ही रहे। यह खिलाड़ी है ब्रूनो फर्नांडिस और उसकी लीला उतनी ही खूबसूरत है जितनी उसकी गर्ल प्रâेंड। जी हां, पुर्तगाल ने उरुग्वे को फीफा वर्ल्ड कप के अहम मुकाबले में २-० से हरा दिया। पुर्तगाल की इस शानदार जीत के हीरो ब्रूनो फर्नांडिस रहे, जिन्होंने ५४वें और फिर आखिरी मिनटों में दूसरा गोल दागा। ब्रूनो के दोनों गोल छाए हुए हैं। साथ ही उनकी लव लीला की भी चर्चा हो रही है। ब्रूनो ने २०१५ में अपने बचपन के प्यार एना पिन्हो से शादी की थी। दोनों की पहली मुलाकात १६ साल की उम्र में स्कूल में हुई थी। एना ने एक इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होंने खुलासा किया था कि ब्रूनो ने स्कूल में उन्हें कई बार किस करने की कोशिश की थी। और वो हमेशा ही मना कर देती थीं। एना ने इसके बाद खुद ब्रूनो को किस किया। स्कूल के सामने एक दुकान पर उन्होंने ऐसा किया था। ब्रूनो और एना के दो बच्चे हैं।

अन्य समाचार