मुख्यपृष्ठखबरेंआउट ऑफ पैवेलियन: अंडरटेकर को लिव का जवाब

आउट ऑफ पैवेलियन: अंडरटेकर को लिव का जवाब

अमिताभ श्रीवास्तव। डब्ल्यूडब्ल्यूई की दुनिया अजीब है। आज भी इसकी अपनी एक लोकप्रियता है और इसके पहलवानों का क्रेज। एक समय अंडरटेकर का नाम था, जिसे आज भी नहीं भूलते बनता। एक बार फिर अपने एक बयान से वो चर्चा में है। दरअसल, डब्ल्यूडब्ल्यूई की सुपरस्टार लिव मॉर्गन युवा पीढ़ी के बारे में द अंडरटेकर ने बयान दिया, जिसे लेकर लिव नाराज नहीं हैं। मगर उसने अंडरटेकर को जवाब जरूर दिया है। अंडरटेकर ने कहा था कि ब्रॉक लैसनर जैसे कुछ अपवादों के साथ मौजूदा रोस्टर में धैर्य का एक बड़ा स्तर गायब है। युवा पहलवान ‘सुपरहीरो युग’ में जी रहे हैं। लिव मोर्गन ने आगे आकर कहा है कि वो अंडरटेकर की राय का सम्मान करते हैं लेकिन मुझे लगता है कि यह एक नया युग है, जिसमें लोग ग्रिट सहित विभिन्न चीजों को पसंद करते हैं। लिव बोलीं- डेडमैन जो कुछ भी कहना चाहते हैं, मुझे नहीं लगता कि कोई भी उनके साथ बहस करेगा लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि हम एक अलग समय में हैं।

चहल का सपना नायर ने तोड़ा

एकतरफ अपने आईपीएल करियर की पहली कीर्ति का सपना लिए यजुवेंद्र चहल थे तो दूसरी तरफ उनके ही साथी खिलाड़ी करुण नायर थे, जिन्होंने चहल के सपने को न केवल तोड़ा, बल्कि एक अच्छा-खासा रिकॉर्ड भी नहीं बनने दिया। दरअसल, मुंबई को अपनी कहर ढाती गेंदों से हलाकान करनेवाले चहल हैट्रिक पर थे, जब एक आसान-सा वैâच टपका दिया गया। दरअसल, चहल ने पारी के १६वें ओवर में कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने पहली गेंद पर टिम डेविड को एलबीडब्ल्यू किया। इसके बाद दूसरी गेंद पर डैनियल सैम्स को जोस बटलर के हाथों वैâच कराया। तीसरी गेंद पर नए बल्लेबाज मुरुगन अश्विन सामने थे। चहल की गेंद उनके बल्ले से लगकर स्लिप की ओर गई। वहां पर करुण नायर खड़े थे। उन्होंने डाइव लगाकर वैâच लेने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके। नायर ने आसान वैâच टपका दिया और चहल का हैट्रिक लेने का सपना टूट गया।

नहीं पसंद आया आउट होना

खिलाड़ियों की पत्नियां स्टेडियम में अपने शौहरों की हौसला-अफजाई के लिए जाती हैं, मगर जब खिलाड़ी जल्द आउट होकर लौटता है तो उनके चेहरे देखने लायक हो जाते हैं। अब देखिए न, रोहित शर्मा की पत्नी के रिएक्शन ऐसे थे, जिसे वैâमरे ने दर्ज कर लिया। टीम के कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला नहीं चला और वे १० रन बनाकर आउट हो गए। ये देख रितिका निराश हो गर्र्इं। अभी जब रोहित ने छक्का लगाया था तो वो चहक उठी थीं, मगर अचानक ही सब कुछ बदल गया। रितिका के जैसे होश ही उड़ गए। रोहित इधर आउट हुए रितिका के चेहरे के भाव ही बदल गए। इन भावों को वैâमरे ने वैâद किया, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं। रितिका रोहित के लगभग सारे मैचों में होती हैं। अपने पति की धुंआधार बल्लेबाजी पर वे झूम उठती हैं, तो जब ऐसे निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पैवेलियन में वापसी देखती हैं तो उनका मूड ऑफ हो जाता है। मुंबई की अगली उम्मीद भी काफी कठिन है। उसे कोलकाता से भिड़ना है। तालिका में वो फिलहाल सबसे नीचे है।

माथा फोड़ू तिलक

तिलक तो माथे की शान है, मगर यहां तो माथा फोड़ू तिलक सामने आया है। जी हां, एक बल्लेबाज ने ऐसा छक्का मारा जो कैमरामैन के माथे पर गिरा। शुक्र है कि ज्यादा चोट नहीं लगी। दरअसल, मुंबई की पारी के १२वें ओवर में उसके बल्लेबाज तिलक वर्मा ने राजस्थान रॉयल्स के गेंदबाज रियान पराग की गेंद पर शानदार छक्का जमाया लेकिन तिलक के उस छक्के से बाउंड्री के बाहर वैâमरमैन बाल-बाल बच गए। तिलक ने मिडऑन की दिशा में छक्का मारा लेकिन गेंद सीधे वहां खड़े वैâमरामैन के सिर पर जाकर गिरी। वैâमरामैन की नजर वैâमरे पर थी और अंतिम समय में जब वो देख पाते, गेंद उनके सिर पर गिर गई। तिलक वर्मा ने ३३ गेंदों का सामना किया और ३ चौके व ५ छक्के की मदद से ६१ रन बनाए। तिलक का ये प्रदर्शन हालांकि मुंबई के काम नहीं आया। उसे हार का ही मुंह देखना पड़ा। मुंबई की लगातार दूसरी हार है।

(लेखक सम सामयिक विषयों के टिप्पणीकर्ता हैं। ३ दशकों से पत्रकारिता में सक्रिय हैं व दूरदर्शन धारावाहिक तथा डाक्यूमेंट्री लेखन के साथ इनकी तमाम ऑडियो बुक्स भी रिलीज हो चुकी हैं।)

अन्य समाचार