मुख्यपृष्ठखेलआउट ऑफ पेवैलियन : चहल ने लिए विकेट झूम उठी बीवी

आउट ऑफ पेवैलियन : चहल ने लिए विकेट झूम उठी बीवी

मैदान पर विकेट गिरा तो पैवेलियन में नाच उठी बीवी। यही तो मजा है और रोमांच। दरअसल राजस्थान बनाम बंगलुरु के मैच में यूं तो बंगलुरु जीता मगर राजस्थान की तरफ से खेल रहे यजुवेंद्र चहल ने दो विकेट चटकाए। इन विकेट को देखकर स्टेडयम में बैठी उनकी डांसर बीवी धनश्री भी झूम उठीं। उन्हें झूमते देख आस-पास खड़े दर्शक भी नाच उठे। जी हां, यजुवेंद्र चहल की पत्नी धनश्री अधिकतर मैचों में उनको सपोर्ट करने पहुंचती हैं। इस मैच में भी वो अपने पति चहल और उनकी टीम राजस्थान को सपोर्ट कर रही थीं। इसी वजह से उन्होंने गुलाबी रंग के कपड़े भी पहने थे। यह मैच आरसीबी के खिलाफ था और धनश्री भी पहले आरसीबी की समर्थक रही हैं। ऐसे में उनके लिए भी बंगलुरु के खिलाफ राजस्थान का सपोर्ट करना आसान नहीं था। आरसीबी के खिलाफ चहल ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने चार ओवर में १५ रन देकर दो अहम विकेट लिए। चहल के विकेट लेते ही धनश्री खुशी से नाचने लगीं। उनके डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। चहल के दोनों विकेट लेने पर धनश्री ने दिल खोलकर जश्न मनाया।

टुकुर टुकुर ठुमके

अब यदि ठुमके की बात आती है तो किस खिलाड़ी का ध्यान आता है? विराट कोहली। एकमात्र ऐसे खिलाड़ी, जो मैदान पर अपनी कोई भावना छिपाकर नहीं रखते। बिंदास जाहिर कर देते हैं। चाहे वो गालियां हों, खुशी हो, गुस्सा हो या डांस हो। जबसे कप्तानी छोड़ी है, तबसे वे मैदान पर मटकते हुए ज्यादा दिखते हैं। उनके ठुमके देख दर्शकों में अलग ही उत्साह भर उठता है। अब देखिए न राजस्थान रॉयल से मुकाबले के पूर्व कोहली का डांस भी लोगों ने देखा। टुकुर टुकुर..गाने पर कोहली झूम उठे तो उनका साथ दिया सिराज ने। जी हां, फील्डिंग के लिए मैदान में आते समय बंगलुरु के पूर्व कप्तान ने जमकर ठुमके लगाए। विराट ने पहली बार ऐसा नहीं किया है। जब भी उन्हें मौका मिलता है, वे मैदान पर अपनी डांस स्किल दिखाने में पीछे नहीं रहते हैं। टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भी डांस में उनका जमकर साथ निभाया। दोनों ने मैच शुरू होने से पहले ही दर्शकों के लिए माहौल बना दिया।

मुमताज की हैट्रिक

ये बात क्रिकेट की नहीं है। ये है हॉकी की और उसमें भी महिला हॉकी की। जी हां, मुमताज खान की हैट्रिक से हिंदुस्थानी महिला हॉकी टीम ने एफआईएच जूनियर विश्वकप में पूल डी के अपने अंतिम मैच में मलेशिया को ४-० से हराकर अपना विजयी अभियान जारी रखा। मुकाबले से पहले ही क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने से चूके हिंदुस्थान की ओर से मुमताज (१०वें, २६वें और ५९वें मिनट) के तीन गोल के अलावा संगीता कुमारी (११वें मिनट में) ने एक गोल दागा। हिंदुस्थान इस तरह पूल डी में तीन मैचों में तीन जीत से नौ अंक जुटाकर शीर्ष पर रहा। हिंदुस्थान ने इससे पहले वेल्स को ५-१ जबकि जर्मनी की मजबूत टीम को २-१ से हराया था। नॉकआउट में पहले ही जगह पक्की करने के बाद आत्मविश्वास से भरी हिंदुस्थानी टीम ने पूरे मुकाबले में दबदबा बनाए रखा।

पुजारा को झटका

चेतेश्वर पुजारा न तो हिंदुस्थानी टीम में हैं और न ही आईपीएल में, ये झटका तो है मगर इससे बड़ा झटका है कि उन्हें जहां खेलने जाना था, वहां के लिए वीजा नहीं मिल रहा है। चेतेश्वर पुजारा को ससेक्स के लिए काउंटी में डेब्यू करने के लिए अगले सप्ताह तक इंतजार करना होगा। पुजारा को वीजा जारी करने में देरी हो रही है, जिससे वो सीजन के पहले काउंटी चैंपियनशिप मैच के लिए उपलब्ध नहीं हो सकेंगे। ससेक्स काउंटी के परफॉर्मेंस निदेशक कीथ ग्रीनफील्ड ने वीजा में देरी के मुद्दे पर बयान दिया है। उन्होंने कहा, `मौजूदा वैश्विक परिस्थितियों को देखते हुए विदेशी खिलाड़ियों को इंग्लैंड में लाना मुश्किल हो रहा है।’ ऐसे ही आईपीएल में आने के लिए इंग्लैंड के खिलाड़ी मोईन खान भी अटक गए थे। उन्हें भी देर लगी और वे पहला मैच भी नहीं खेल सके थे।

अन्य समाचार