मुख्यपृष्ठखेलआउट ऑफ पैवेलियन: अली के वीजा ने मचाई खलबली

आउट ऑफ पैवेलियन: अली के वीजा ने मचाई खलबली

अमिताभ श्रीवास्तव। दरअसल ये एक टीम में खलबली है, क्योंकि वो स्टार खिलाड़ी है और टीम में इसलिए शामिल नहीं हो पा रहा, क्योंकि उसे वीजा नहीं मिल पा रहा। मामला चेन्नई सुपर किंग के मोईन अली का है। चार बार की चैंपियन सीएसके को उद्घाटन मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ऑलराउंर मोईन अली को हिंदुस्थान आने में देरी होगी। इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर को सीएसके ने ८ करोड़ रुपए की मोटी रकम के साथ रिटेन किया था और अब वो हिंदुस्थानी दूतावास की तरफ से वीजा मिलने का इंतजार कर रहे हैं। सीएसके के सीईओ को उम्मीद है कि मोईन को वीजा मिलने में मुश्किल नहीं होगी, क्योंकि वो नियमित तौर पर हिंदुस्थान की यात्रा करते रहते हैं। जल्द ही उनका वीजा क्लियर हो जाएगा और वो सूरत में चल रहे वैंâप से जुड़ेंगे। उन्होंने कहा कि मोईन ने २८ फरवरी को वीजा के लिए आवेदन किया था, जिसे २० दिन से ज्यादा हो चुके हैं।

स्पोर्ट्स आयकॉन रैना

अब ये आईपीएल की टीमों का दुर्भाग्य है कि इस लाजवाब खिलाड़ी को खरीदा नहीं, मगर वो आयकॉन तो है ही और इसका पुरस्कार भी मिल गया है। जी हां, क्रिकेटर सुरेश रैना को एक बड़े सम्मान से नवाजा गया है। मालदीव सरकार द्वारा सुरेश रैना को मालदीव स्पोर्ट्स अवॉर्डस २०२२ में प्रतिष्ठित `स्पोर्ट्स आयकॉन’ के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। खेल के क्षेत्र में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए उन्हें इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। सुरेश रैना के अलावा १५ अन्य पूर्व व वर्तमान अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को इस पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था। पुरस्कार की रेस में पूर्व रियल मैड्रिड और ब्राजील के फुटबॉलर रॉबटरे कार्लोस, जमैका के धावक असफा पॉवेल, श्रीलंका के पूर्व क्रिकेट कप्तान सनथ जयसूर्या और डच फुटबॉल के दिग्गज एडगर डेविड्स भी शामिल थे।

दूसरे नंबर पर अव्वल तीरंदाज

अब ये एक बदकिस्मती है कि जहां दुनिया के स्टार तीरंदाजों की कमी थी, वहां हिंदुस्थान के अव्वल दर्जे के समझे जाने वाले तीरंदाज दूसरे नंबर पर रहे। हिंदुस्थानी तीरंदाजों ने एशिया कप विश्व रैंकिंग चरण एक टूर्नामेंट में दो स्वर्ण और छह रजत पदक हासिल किए, जिससे टीम समग्र रैंकिंग में बांग्लादेश के बाद दूसरे स्थान पर रहीं। दक्षिण कोरिया, चीन, चीनी ताइपे और जापान जैसी मजबूत टीमों की गैरमौजूदगी में हिंदुस्थान ने १० में से सात स्पर्धा के फाइनल में जगह पक्की की। हिंदुस्थानी खिलाड़ी दबाव में आकर पांच फाइनल में हार गए। टीम खासकर टाई-ब्रेकर मुकाबलों में पिछड़ गई। इन पांच में से दो में हिंदुस्थानी खिलाड़ियों को बांग्लादेश से हार का सामना करना पड़ा।

ठुमके के आवेश में अय्यर

आईपीएल से पहले कुछ ऐसे मजे रहते हैं, जो आए दिन सुर्खियां बने रहते हैं। एक बार खेल शुरू तो फिर इनका सारा ध्यान मैचों पर हो जाता है। अब देखिए न अपने फैंस के लिए हिंदुस्थानी टीम के इंदुरी क्रिकेट स्टार के ठुमके लगे। आवेश के ठुमके देख वेंकटेश भी ठुमक पड़े। हिंदुस्थानी टीम के क्रिकेटर वेंकटेश अय्यर और आवेश खान ने हाल ही में अपने फैंस के लिए डांस करते हुए एक वीडियो शेयर किया है। जिस गाने पर ये दोनों क्रिकेटर डांस कर रहे हैं, वह गाना फिल्म स्टार विजय की आने वाली फिल्म `बीस्ट’ का है। यह गाना भी आजकल लोगों को खूब पसंद आ रहा है। वेंकटेश ने इस डांस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा है, `पहली ही बार में बिल्कुल सही कर डाला’। ये दोनों ही खिलाड़ी मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के रहने वाले हैं।

अन्य समाचार