मुख्यपृष्ठखेलआउट ऑफ पैवेलियन : चहल की पार्टनर बदल गई

आउट ऑफ पैवेलियन : चहल की पार्टनर बदल गई

अमिताभ श्रीवास्तव। 
यजुवेंद्र चहल टीम इंडिया के सबसे चुलबुले खिलाड़ी हैं। सोशल मीडिया पर अक्सर वे सुर्खियों में रहते हैं। दिलचस्प पोस्ट करते हैं और चर्चा में आ जाते हैं। अब उन्होंने अपनी पार्टनर ही बदल दी। उनकी पत्नी धनश्री कभी पार्टनर होती थीं जिसके साथ वे घूमते थे, नाचते थे मगर हाल ही में जो पोस्ट उन्होंने की उसमें उनकी ट्रैवल पार्टनर बदल गई है। उन्होंने खुद कहा है कि ये हैं उनकी पार्टनर। जी हां, टीम तीसरे वनडे मुकाबले में भाग लेने के लिए इंदौर आई है। इसी समय यजुवेंद्र चहल ने साथी खिलाड़ी कुलदीप यादव की एक फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर की। चहल ने बहुत ही चालाकी से फिल्टर का उपयोग करके कुलदीप को एक महिला में बदल दिया। फोटो में उन्होंने ट्रैवल पार्टनर का कैप्शन भी दिया। ये फोटो देख सोशल मीडिया पर पैंâस कंफ्यूज हो गए लेकिन इसके बाद उन्हें सारा माजरा समझ में आ गया। युजवेंद्र चहल ने धनश्री वर्मा से साल २०२० में शादी की थी। इन दोनों की मुलाकात ऑनलाइन डांस क्लास के दौरान हुई थी। धनश्री पेशे से कोरियोग्राफर और डेंटिस्ट हैं। फिर दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई और उन्होंने शादी कर ली।

कपिल की भविष्यवाणी
कपिल देव भविष्यवाणी कर रहे हैं। दरअसल, यह उनका आकलन है। उनका आकलन कोई गलत भी नहीं है क्योंकि जैसी स्थितियां बन रही है उसे देखते हुए यही लग भी रहा हैं जैसा कपिल को लग रहा है। कपिल देव ने कहा है कि ‘जब आप टीम में लगातार बदलाव करते हैं, तो कई प्लेयर्स को देश की तरफ से खेलने का मौका मिलता है। मैं बाहर से जो देख रहा हूं, मेरे हिसाब से फ्यूचर में देश के पास टी-२०, वनडे और टेस्ट में अलग-अलग टीमें होंगी। इससे आपके पास खिलाड़ियों का पूल बड़ा हो सकता है। कपिल देव ने आगे बोलते हुए कहा, ‘आप प्लेइंग इलेवन में कई बार फेरबदल कर सकते हैं, लेकिन जब पिछले मैच के ‘मैन ऑफ द मैच’ खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखा दिया जाए, तो चीजें समझ से बाहर हो जाती हैं।’ सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ टी-२० सीरीज में तूफानी शतक लगाया था। इसके बाद उन्हें वनडे सीरीज के दो मैचों से बाहर कर दिया गया था। ऐसा ही बांग्लादेश दौरे पर कुलदीप यादव के साथ हो चुका है।

जड्डू बने कप्तान
रविंद्र जडेजा फिट हो चुके हैं। यह खबर टीम इंडिया के लिए बहुत खास है। खास इसलिए भी है कि अभी तक उनकी अनुपस्थिति में टीम इंडिया में जितने परिवर्तन हुए उसमें उनकी जगह कोई नहीं भर पाया है। इसलिए भी उनका लौटना बहुत खास है। इसके पहले कि उन्हें टीम इंडिया का हिस्सा बनाया जाए वो रणजी ट्रॉफी के लिए जोर आजमाइश करेंगे वह भी कप्तान के रूप में। जी हां, टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अब पूरी तरह फिट हो चुके हैं। एशिया कप के दौरान ये खिलाड़ी घुटने में चोट खा बैठा था। नतीजा वो टी-२० वर्ल्ड कप भी नहीं खेल पाए लेकिन अब ये खिलाड़ी पूरी तरह फिट हो चुका है। जडेजा वापसी के लिए तैयार हैं और अब ये चैंपियन प्लेयर आज से अपना जलवा दिखाना शुरू करेगा। जड्डू सौराष्ट्र के लिए रणजी ट्रॉफी मैच में खेलने उतरेंगे। मुकाबला तमिलनाडु से होगा और बड़ी बात ये है कि जडेजा को इस मैच के लिए सौराष्ट्र का कप्तान बनाया गया है। सौराष्ट्र की फुल टाइम वैâप्टेंसी जयदेव उनादकट करते हैं लेकिन चेन्नई में होने वाले मैच में जडेजा कप्तानी करेंगे।

शमी का रफ्तार साथी
टीम इंडिया में सफल गेंदबाज मोहम्मद शमी को रफ्तार बहुत पसंद है। शायद यही वजह है कि उन्हें साथी भी रफ्तार से बात करनेवाला ही चाहिए। मगर यह भी जरूरी है कि जिस तरह अपनी रफ्तार को वो लाइन और लेंथ में बांधते हैं ठीक उसी तरह अपने साथी को भी बांधना जरूरी है अन्यथा रफ्तार दुर्घटना में भी बदल जाती है। बहरहाल, शमी का रफ्तार पार्टनर है उनकी कार। अपनी तेज गेंदबाजी से दुनियाभर के बल्लेबाजों को पानी पिलानेवाले टीम इंडिया के इस गेंदबाज ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी कार का वीडियो शेयर किया है और लिखा है, रफ्तार मायने रखता है। मोहम्मद शमी ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर अपनी कार का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में वो एक रेड कलर की लग्जरी कार जैगुआर के साथ नजर आ रहे हैं। इस पोस्ट के साथ उन्होंने लिखा है, ‘बिलकुल, स्पीड मायने रखती है।’ शमी ने पिछले साल जुलाई के महीने में यह कार खरीदी थी। इस कार की कीमत करीब एक करोड़ रुपए है। जैगुआर कंपनी की ये एक एफ-टाइप स्पोर्ट्स कार है जो सड़क पर दौड़ते वक्त हवा से बातें करती है। ये स्पोर्ट्स कार महज ५.७ सेकंड में १०० किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है।

अन्य समाचार