मुख्यपृष्ठखेलआउट ऑफ पैवेलियन : गुजारा दो शमी

आउट ऑफ पैवेलियन : गुजारा दो शमी

अमिताभ श्रीवास्तव।
टीम इंडिया के गेंदबाज मोहम्मद शमी और उनकी बीवी को लेकर अदालत ने अपना पैâसला सुना दिया है। उनसे कहा है कि बीवी और बच्ची को गुजारा भत्ता दो। कोलकाता की एक कोर्ट ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को उनकी अलग रह रही पत्नी हसीन जहां को १ लाख ३० हजार रुपए मासिक गुजारा भत्ता देने का आदेश दिया है। १ लाख ३० हजार रुपए में से ५०,००० रुपए हसीन जहां के लिए व्यक्तिगत गुजारा भत्ता होगा। वहीं ८०,००० रुपए उनकी बेटी के रख-रखाव का खर्च होगा जो उनके साथ रह रही है।
२०१८ में हसीन जहां ने १० लाख रुपए के मासिक गुजारा भत्ता की मांग करते हुए अदालत में एक मुकदमा दायर किया था। जिसमें से ७,००,००० रुपए उनका व्यक्तिगत गुजारा भत्ता होगा और शेष ३,००,००० रुपए उनकी बेटी के रख-रखाव में खर्च होंगे।

कोच की बेटी से निकाह
खेलते-खेलते लव ही नहीं हुआ बल्कि अपने ही गुरु यानी कोच की बेटी से निकाह कर डाला। यह है पाकिस्तानी खिलाड़ी की करतूत। पाकिस्तान क्रिकेट में शादियों का मौसम चल रहा है। एक महीने के अंदर ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ियों की शादी हो चुकी है। इस कड़ी में जुड़ा सबसे ताजा नाम शादाब का है और ये सिलसिला अभी रुकनेवाला नहीं। क्योंकि आगे शादियां और भी हैं। शादाब जनाब ने अपने कोच की बेटी को पत्नी बना लिया है। यहां कोच से मतलब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मौजूदा कोच सकलेन मुश्ताक से है। सकलेन मुश्ताक को शादाब खान अपना मेंटॉर मानते हैं, लेकिन अब इनके बीच रिश्ता सिर्फ एक कोच और खिलाड़ी का नहीं बल्कि ससुर और दामाद का हो गया है। शादाब और सकलेन की बेटी का निकाह गुपचुप तरीके से हुआ। इसका पता लोगों को तब चला जब खुद पाक क्रिकेटर ने इसके बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट डाला।

बाथ टब में कंगारू पत्नी
कंगारू पत्नी यानी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की पत्नी। जी हां, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को हिंदुस्थानी दौरे पर आना है इसके पहले उसके एक खिलाड़ी की पत्नी ने सोशल मीडिया पर अपना नहाते हुए फोटो डाल कर सनसनी मचाई है। ये फोटो बाथ टब में ली गई है, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर की पत्नी नहा रही है। बाथ टब की फोटो साझा करनेवाली ये महिला टिम पेन की पत्नी बोनी पेन हैं। बोनी पेन पहली बार सुर्खियों में तब आई थीं जब उन्होंने ऋषभ पंत की एक तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें बेस्ट बेबीसिटर कहा था। ये तस्वीर उस वक्त की है जब जनवरी २०१९ में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था। अब उन्होंने बाथ टबवाली तस्वीर शेयर कर लोगों का ध्यान खुद की ओर खींचने की कोशिश की है। वैसे भी टिम पेन की पत्नी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और इंस्टाग्राम पर भी उनके काफी फॉलोअर हैं।

अरे जडेजा ने तो तिहरा शतक बना डाला
शीर्षक को पढ़कर रविंद्र जडेजा का ख्याल आएगा। क्योंकि वो मैदान पर लौट आए हैं। मगर खबर रविंद्र जडेजा की नहीं है। एक दूसरे जडेजा हैं जिन्होंने गजब की बल्लेबाजी दिखाई है। कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी के ग्रुप सी का एक मुकाबला सौराष्ट्र और केरल के बीच खेला जा रहा है। राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में सौराष्ट्र के कप्तान विश्वराजसिंह जडेजा ने बल्ले से कोहराम मचा दिया। जडेजा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए तिहरा शतक जड़ सबको चौंका दिया। जडेजा ने ४०९ गेंद पर ३०४ रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में जडेजा ने २७ चौके और एक सिक्स भी लगाया। उनकी इस पारी की मदद से सौराष्ट्र ने ८ विकेट खोकर ५५० रन बनाए और पारी घोषित कर दी। यह जडेजा के करियर की अबतक की सबसे बड़ी पारी है। जडेजा चोट के चलते सौराष्ट्र टीम से बाहर चल रहे थे। करीब २ महीने बाद उन्हें मैदान पर वापसी करने का मौका मिला।

अन्य समाचार