मुख्यपृष्ठखेलआउट ऑफ पैवेलियन : शमी को फतवा

आउट ऑफ पैवेलियन : शमी को फतवा

पता नहीं ये कैसी सोच है? कट्टरता की भी हद होती है। अब कहें कि भाईचारा चाहिए तो ऐसी हरकतों से क्या कभी कोई भाईचारा बन सकता है। मोहम्मद शमी को उनकी ही बिरादरीवालों ने धमकी दी है। उनके खिलाफ फतवा निकाल दिया और केवल इसलिए कि शमी ने दशहरे पर बधाई दे दी। वैâसी निम्न स्तरीय सोच है ये। दरअसल, शमी को इस तरह की धमकी उनके किए एक ट्वीट को लेकर मिली है। अपने ट्वीट में देश के तेज गेंदबाज ने बस दशहरा का बधाई संदेश लिखा है लेकिन, उनका ऐसा ट्वीट करना कट्टरपंथियों को नागवार गुजरा। शमी ने अपने ट्वीट में लॉर्ड राम की तस्वीर के साथ लिखा, ‘दशहरा के इस पावन पर्व पर मेरी भगवान श्रीराम से ये प्रार्थना है कि वो सभी के जीवन में खुशियां और सफलता लाएं। आपको और आपके परिवार को हार्दिक शुभकामनाएं!’ बस इतना लिखना था कि उन्हें कट्टरपंथियों ने निशाने पर ले लिया।

टीम में शामिल ईशांत
लंबे समय के बाद ईशांत शर्मा को टीम में शामिल किया गया है। पर ये टीम, टीम इंडिया की नहीं है बल्कि घरेलू क्रिकेट की है। अनुभवी पेसर ईशांत शर्मा एक बार फिर मैदान पर धमाल मचाने को तैयार हैं। उन्हें सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-२० टूर्नामेंट के लिए दिल्ली की टीम में शामिल किया गया है। यह टूर्नामेंट ११ अक्टूबर से शुरू होना है। दिल्ली टीम की कमान २८ साल के बल्लेबाज नीतीश राणा संभालेंगे। हिम्मत सिंह को टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। नवदीप सैनी और प्रदीप सांगवान भी टीम में शामिल हैं। ३४ साल के ईशांत शर्मा इसी साल मार्च में रणजी ट्रॉफी में खेलते नजर आए थे। टेस्ट करियर में ३११ विकेट ले चुका दाएं हाथ का यह पेसर पिछले साल इसी फॉर्मेट में देश के लिए खेला था। उन्होंने तब कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया था। ईशांत ने १०५ टेस्ट, ८० वनडे और १४ टी-२० इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्होंने वनडे में ११५ और टी-२० अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में आठ विकेट लिए हैं। फर्स्ट क्लास करियर में उनके नाम ४८२ विकेट हैं।

किशोर कुमार का बंगला कोहली का रेस्टोरेंट
विराट कोहली ने किशोर कुमार के बंगले को रेस्टोरेंट बना डाला है। जी हां, क्रिकेट के मैदान के बाहर विराट कोहली को एक बिजनेस मैन के रूप में जाना जाता है। पिछले महीने रन मशीन ने महान गायक किशोर कुमार के बंगले में रेस्टोरेंट खोलने की प्लानिंग की थी। जो अब पूरी तरह से तैयार हो गया। वन८ कम्यून के यूट्यूब वीडियो में उनके साथ मनीष पॉल नजर आते हैं और रेस्टोरेंट के बारे में बताते हैं। यह बंगला जुहू के पॉश लोकेशन में है। वीडियो में विराट कोहली ने मनीष पॉल को किशोर कुमार से जुड़ी कहानियां भी सुनाई। साथ ही वह बताते हैं कि वह किशोर कुमार के बहुत बड़े पैâन हैं। उन्होंने किशोर कुमार के गाने मेरे महबूब कयामत होगी की कुछ लाइनें भी गार्इं। कोहली ने किशोर कुमार के इस बंगले को ५ साल के लिए लीज पर लिया है। बंगले का लैविश लुक और इंटीरियर सभी का दिल जीत रहा है।

गोलकीपर ऑफ दी ईयर
यह हिंदुस्थानी हॉकी के स्वर्णिम युग की वापसी ही है। एक साथ दोनों टीमों के गोलकीपर को जब दुनिया में सर्वश्रेष्ठता का पुरस्कार मिलता है तो साबित हो जाता है कि हमारी हॉकी ने विश्व में अपनी पैठ जमानी शुरू कर दी है। जी हां, देश के पीआर श्रीजेश और सविता पूनिया को अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) के पुरस्कारों में लगातार दूसरी बार साल का सर्वश्रेष्ठ पुरुष और महिला गोलकीपर चुना गया। पिछले १६ साल से िंहदुस्थान का प्रतिनिधित्व कर रहे श्रीजेश टीम के अभिन्न अंग बने हुए हैं। इस पुरस्कार के लिए हुए चुनाव में श्रीजेश को कुल ३९.९ अंक मिले। बेल्जियम के लोइक वैन डोरेन (२६.३ अंक) दूसरे और नीदरलैंड के प्राइमिन ब्लाक (२३.२ अंक) तीसरे स्थान पर रहे। बत्तीस साल की सविता ३७.६ प्रतिशत अंकों के साथ मतदान में शीर्ष पर रहीं। अर्जेंटीना की दिग्गज बेलेन सुसी २६.४ प्रतिशत के साथ दूसरे, जबकि ऑस्ट्रेलिया की दिग्गज जोसेलिन बार्टम (१६ प्रतिशत अंक) तीसरे स्थान पर रही। सविता २०१४ में शुरू हुए इन लगातार दो बार साल की सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर (महिला) का खिताब जीतनेवाली केवल तीसरी खिलाड़ी हैं।

अन्य समाचार