मुख्यपृष्ठखेलआउट ऑफ पैवेलियन : हांगकांग के खिलाफ किंगकांग रिकॉर्ड

आउट ऑफ पैवेलियन : हांगकांग के खिलाफ किंगकांग रिकॉर्ड

अमिताभ श्रीवास्तव

हांगकांग के खिलाफ किंगकांग रिकॉर्ड
ये तो जैसे रिकॉर्ड बनाने के लिए हुआ हो मैच। हांगकांग के सामने पाकिस्तान किंगकांग बनकर उभरा और तीन बड़े रिकॉर्ड बना डाले। पाकिस्तान ने हांगकांग के सामने जीतने के लिए १९३ रनों का बड़ा टारगेट रखा था। हांगकांग टीम इसे पाना तो दूर इसके करीब भी नहीं पहुंच पाई और सिर्फ ३८ रनों पर ऑल आउट हो गई। पाकिस्तान ने हांग कांग को १५५ रनों से मात दी। इससे पाकिस्तान ने हांगकांग के ऊपर टी-२० इंटरनेशनल के क्रिकेट इतिहास में दूसरी सबसे जीत दर्ज की। सबसे बड़ी जीत श्रीलंका ने साल २००७ में केनिया के ऊपर दर्ज की थी। जब श्रीलंका ने १७२ रनों से मैच जीता था। ३८ रनों पर ढेर हांगकांग के चलते टी-२० इंटरनेशनल क्रिकेट में पाकिस्तान ने किसी भी टीम को सबसे कम स्कोर पर समेटा है। इससे पहले पाकिस्तानी गेंदबाजों ने २०१८ में वेस्टइंडीज को ६० रनों पर ऑलआउट किया था। मोहम्मद रिजवान की टी-२० इंटरनेशनल में १४वीं हाफ सेंचुरी है और वह टी-२० इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा हाफ सेंचुरी लगानेवाले दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज बने हैं।

जल्दी ठीक हो जाओ वाइफी
ये भी बड़ा अजीब है, वाइफ को प्यार से वाइफी बोल दो तो भावनाओं का जैसे सैलाब उमड़ पड़ता है। अपने यजुवेंद्र चहल इन दिनों एशिया कप में खेल रहे हैं और उनकी पत्नी अस्पताल में भर्ती है। इसके पहले सोशल मीडिया में गॉसिपिंग भी थी और चहल-धनश्री वर्मा के बीच अनबन की खबरे थीं। मगर सब अफवाह। हाल ही में धनश्री ने पोस्ट शेयर कर अपनी सर्जरी के बारे में बताया है। दरअसल धनश्री के लिगामेंट में इंजरी हुई थी। इसकी जानकारी धनश्री ने पोस्ट शेयर कर दी थी। सर्जरी के बारे में बताते हुए धनश्री ने पोस्ट में लिखा, मेरे लिगामेंट इंजरी की सफल सर्जरी हुई है। हर एक कठिनाई से आपकी नई और जोरदार वापसी की तैयारी होती है। अब मैं पहले की तुलना में अधिक स्ट्रॉन्ग फील कर रही हूं। आप सभी की प्रार्थनाओं और शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद। वहीं धनश्री की पोस्ट में उनके पति यजुवेंद्र चहल ने कमेंट करते हुए लिखा, गेट वेल सून वाइफी।

ट्रांसजेंडर पर आया दिल
फुटबाल जगत के दिग्गज खिलाड़ी फ्रांस  के स्ट्राइकर किलियन एम्बाप्पे का दिल ट्रांसजेंडर पर आ गया है। अजीब लग सकता है मगर सच है। मामला यदि दिल का हो तो कुछ भी हो सकता है। एम्बाप्पे पिछले कुछ समय से फेमस मॉडल इनेस राउ को डेट कर रहे हैं। एम्बाप्पे को कान्स फिल्म फेस्टिवल में राउ के साथ देखा गया था। उसकी एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें राउ एम्बाप्पे की गोद में हैं। ३२ साल की राउ ट्रांसजेंडर हैं। उन्होंने १६ साल की उम्र में सेक्स रिअसाइनमेंट सर्जरी करवाई थी। २४ साल की उम्र में राउ ने अपने ट्रांसजेंडर होने का खुलासा किया था। प्लेबॉय मैगजीन में उन्हें २०१४ में पहली बार जगह मिली। २०१७ में वे प्लेबॉय के कवर पर फीचर होनेवाली पहली ट्रांसजेंडर मॉडल बनीं। किलियन एम्बाप्पे अभी फुटबॉल की दुनिया के सबसे मूल्यवान खिलाड़ी हैं।

जॉनी…ये क्या हो गया!
राजकुमार के डायलॉग में जॉनी नाम अक्सर सुनाई देता था, तो उसी अंदाज में इंग्लैंड की टीम कह रही है जॉनी ये क्या हो गया! क्योंकि जॉनी चोटिल हो गए हैं और विश्वकप की टीम से बाहर हो गए हैं। दरअसल इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होनेवाले टी-२० विश्व कप पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो चोट के कारण टी-२० विश्व कप के साथ इंग्लैंड के लिए इस साल पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं। बेयरस्टो को गोल्फ खेलने के दौरान चोट लगी। वह कोर्स में गोल्फ खेलते हुए फिसल गए जिसके कारण उनके पैर के निचले हिस्से में चोट में लगी है। बेयरस्टो ने इसकी जानकारी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर दी। चोट के बाद बेयरस्टो ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा, ‘दुर्भाग्य से मैं निकट भविष्य में होनेवाले खेलों के लिए उपलब्ध नहीं रहूंगा।
(लेखक सम सामयिक विषयों के टिप्पणीकर्ता हैं। ३ दशकों से पत्रकारिता में सक्रिय हैं व दूरदर्शन धारावाहिक तथा डाक्यूमेंट्री लेखन के साथ इनकी तमाम ऑडियो बुक्स भी रिलीज हो चुकी हैं।)

अन्य समाचार