मुख्यपृष्ठअपराधबड़े भाई की रंजिश में मारा गया 'रकीब'!...

बड़े भाई की रंजिश में मारा गया ‘रकीब’!…

प्रतापगढ़ में मर्डर, आरोपियों को पनवेल क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

जितेंद्र मल्लाह / मुंबई

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में बड़े भाई से चल रही रंजिश के कारण छोटे भाई की हत्या और उनके भांजे पर जानलेवा हमला करनेवाले ४ आरोपियों को नई मुंबई पुलिस की क्राइम (पनवेल) यूनिट- २ की टीम ने गिरफ्तार किया है। महीनेभर पहले हुई हत्या की वारदात के बाद से हत्यारे फरार चल रहे थे।
इस बारे में मिली जानकारी के अनुसार प्रतापगढ़ जिले के रानीगंज थाना अंतर्गत तौकलपुर गांव निवासी वकील अहमद उर्फ पप्पू की कुछ लोगों से दुश्मनी चल रही थी। उसी रंजिश में कथित दुश्मनों ने वकील के छोटे भाई रकीब पर उस वक्त जानलेवा हमला कर दिया जब वह बाइक पर अपने भांजे अशफाक के साथ देल्हूपुर बाजार से घर की तरफ जा रहा था। पीछे से कार में आए हमलावरों ने बाइक को टक्कर मार कर रकीब और अशफाक को नीचे गिरा दिया फिर रॉड, डंडे आदि से अधमरा करने के बाद गोली मारकर मौके से फरार हो गए। १४ दिसंबर को घटी इस घटना के दो दिन बाद अस्पताल में इलाज के दौरान रकीब की अस्पताल में मौत हो गई।

खारघर में छिपे थे हत्यारे
इस मामले की छानबीन में जुटी देल्हुपुर थाने की पुलिस को रकीब हत्याकांड मामले में वांछित आरोपियों के नई मुंबई में छिपे होने की जानकारी मिली। देल्हुपुर पुलिस से मिली उक्त जानकारी के बाद पुलिस आयुक्त मिलिंद भारंबे के मार्गदर्शन में व पनवेल क्राइम ब्रांच यूनिट- २ के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रविंद्र पाटील के नेतृत्व में एपीआई प्रवीण फड़तरे, संदीप गायकवाड और उनकी टीम ने आरोपियों के बारे में जानकारी जुटानी शुरू की। जल्द ही उन्हें आरोपियों के खारघर में होने की सूचना मिल गई। इसी बीच आरोपियों को भी ये पता चल गया कि नई मुंबई पुलिस उनकी तलाश कर रही है। नतीजतन आरोपी किसी नए ठिकाने की तलाश में निकलने की तैयारी कर रहे थे लेकिन पनवेल क्राइम ब्रांच की टीम ने जाल बिछाकर वारदात में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पनवेल क्राइम ब्रांच ने आरोपियों को पीएसआई राकेश चौरसिया के नेतृत्व में नई मुंबई आई देल्हुपुर पुलिस की टीम को सौंप दिया है।

अन्य समाचार