मुख्यपृष्ठनए समाचार५३ की उम्र में पास की १० वीं की परीक्षा!

५३ की उम्र में पास की १० वीं की परीक्षा!

  • कल्पना की कहानी…बेटे की जुबानी

सामना संवाददाता / मुंबई
कहते हैं पूरी शिद्दत से अगर किसी काम को किया जाए तो उसमें सफलता मिलनी ही मिलनी है। हर उम्र में हम अपने अनुभवों से कई अच्छी बातें सीखते हैं। वैसे पढ़ने की कोई उम्र नहीं होती। इसी का एक ताजा उदाहरण हाल ही में देखने को मिला। महाराष्ट्र की एक महिला ने ५३ साल की उम्र में १०वीं की परीक्षा दी और ७९.६० फीसदी अंकों से पास भी हुई। कल्पना अच्युत की कहानी लोगों को हार न मानने की प्रेरणा देती है।
उल्लेखनीय है कि महिला ने दसवीं की परीक्षा पास भी कर ली और परिवारवालों को इसकी कानों कान खबर तक नहीं लग पाई। पास हो जाने के बाद जब उनके बेटे को इसकी खबर लगी तब उसने सोशल मीडिया पर इसे शेयर किया। अपनी मां की इस सफलता से वह बेहद गौरवान्वित महसूस कर रहा है।
कल्पना के बेटे ने अपनी पोस्ट में बताया कि- उनकी मां ने स्कूल  में २०२१ में दाखिला लिया था, पर उन्होंने इसके बारे में किसी के साथ जिक्र तक नहीं किया था। घर में मां के साथ छोटा भाई और पिता भी रहते हैं। एक ही छत के नीचे रहने के बावजूद उन दोनों को भनक तक नहीं लगने दी। टहलने का बहाना कर वो नाइट स्कूल  जाया करती थीं।’ उन्होंने आगे- `वह मल्टी टास्किंग हैं। उनकी दसवीं की परीक्षा मार्च में थी, जबकि फरवरी में मेरी शादी थी, जिसके कारण घर में सब व्यस्त थे लेकिन उन्होंने इन तमाम कामों को निपटाने के साथ अपनी पढ़ाई जारी रखी और परीक्षा दी।’

अन्य समाचार