मुख्यपृष्ठनए समाचारपटरी से उतरी पवन!.... नासिक के पास हुआ हादसा

पटरी से उतरी पवन!…. नासिक के पास हुआ हादसा

• दुर्घटनास्थल से मिली एक लाश
सामना संवाददाता / मुंबई । रविवार को दोपहर करीब ३ बजे एलटीटी से जयनगर जानेवाली ट्रेन क्रमांक-११०६१ के ११ डिब्बे पटरी से उतर गए। नासिक के पास भुसावल डिवीजन के लहावित और देवलाली सेक्शन के बीच यह दुर्घटना हुई। रेलवे के अनुसार दो यात्रियों को हल्की चोट आई है, जबकि अन्य कोई यात्री हताहत नहीं हुआ है। लेकिन दुर्घटनास्थल से एक लाश बरामद हुई है, ये कौन था? इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। रेलवे ने बताया कि घटना के तुरंत बाद मनमाड से एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन रवाना की गई। यात्रियों की विस्तृत जानकारी हेतु पूछताछ के लिए रेलवे ने हेल्पलाइन जारी की है। इस दुर्घटना की वजह से करीब आधा दर्जन ट्रेनों का समय रेग्युलेट किया गया, जबकि कुछ ट्रेनों को डायवर्ट करना पड़ा।
बता दें कि इस हादसे में जानमाल का नुकसान न होने की वजह रेलवे की एलएचबी कोच टेक्नोलॉजी है। इस कोच की डिजाइन पुरानी ट्रेन के कोच की डिजाइन से हल्की है। ऐसे में जब भी कोई हादसा होता है, तो कोच एक-दूसरे से टकराकर धंसने की बजाय बिखर जाते हैं। ऐसे में इस कोच की तकनीक ने हादसे में जानमाल के नुकसान से रेलवे को बचा लिया है। इस हादसे के बाद पटरी के पास घटनास्थल पर लाश मिलने की वजहों का अभी तक पता नहीं चल पाया है और न ही मृतक के पास से रेलवे का कोई टिकट मिला है। एक रेल अधिकारी ने बताया कि ट्रेन के सभी अधिकृत यात्री सुरक्षित हैं। बताया जा रहा है कि हादसे में दो लोगों को मामूली चोट आई है। इनमें ए-१ में सवार लखीमचंद के माथे पर और बी-३ में सवार सरोज मिश्रा के कंधे पर चोट आई है। जानकारी के मुताबिक सबसे अधिक नुकसान ए-१ और बी-२ बोगी को हुआ है। बताया जा रहा है कि हादसेवाली जगह पर पहाड़ी मोड़ है, जहां ट्रेन का पहिया पटरी से उतर गया।

हेल्पलाइन नंबर जारी
सीएसएमटी- ०२२-२२६९४०४०
सीएसएमटी- ०२२-६७४५५९९३
नासिक रोड- ०२५३-२४६५८१६
भुसावल- ०२५८२-२२०१६७
डिजास्टर मैनेजमेंट रूम- ५४१७३

ये ट्रेनें हुईं रद्द
हादसे के बाद मध्य रेलवे ने ट्रेन संख्या १७६१२, ट्रेन संख्या १७६११, ट्रेन संख्या १२१४५, ट्रेन संख्या १२१४६, ट्रेन संख्या १२१११, ट्रेन संख्या १२११२ तथा ट्रेन संख्या ७०५७ को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया।

अन्य समाचार

ऊप्स!