मुख्यपृष्ठसमाचारयोगी को मिली है जिम्मेदारी...परफॉर्मेंस की बारी!

योगी को मिली है जिम्मेदारी…परफॉर्मेंस की बारी!

• यूपी में आया वचन निभाने का समय •संकल्प पत्र को कब पूरा करोगे योगी

मनोज श्रीवास्तव / लखनऊ । यूपी में भाजपा की योगी सरकार बन गई है और कुछ मंत्रियों के विभाग भी बंट गए हैं लेकिन चुुनाव के समय भाजपा की तरफ से किए गए लोकलुभावन वादे पूरा करने का समय अब आ गया है। अब यूपी की जनता सीएम योगी से यह सवाल करने लगी है कि अब जिम्मेदारी मिली है तो योगी जी अपना परफॉर्मेंस करिये। बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा के चुनावी संपल्प पत्र में की गई घोषणाओं को लेकर सपा अध्यक्ष व विरोधी पक्ष नेता अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि क्या यूपी का आगामी बजट किसानों, युवाओं, महिलाओं और बुजुर्गों के हितों को ध्यान में रखकर तैयार किया जा रहा है? बता दें कि विरोधी पक्ष नेता अखिलेश यादव का बयान उस समय आया है जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल आबकारी, वित्त और राजस्व विभाग के आलाधिकारियों के साथ बैठक की। चुनाव में किसानों को सिंचाई के लिए प्रâी बिजली, उज्ज्वला योजना के तहत होली और दिवाली में २ मुफ्त सिलिंडर, सीनियर सिटिजन महिलाओं को मुफ्त परिवहन यात्रा की सुविधा जैसी बातों पर भाजपा ने यूपी चुनाव में मतदाताओं को लुभाने का प्रयास किया था। इसके अलावा रानी लक्ष्मीबाई योजना के तहत मेधावी छात्राओं को मुफ्त स्कूटी, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में एक लाख की मदद, उत्तर प्रदेश में ६ मेगा फूड पार्क स्थापित करने जैसी बातों के साथ संकल्प-पत्र के ज्यादा से ज्यादा पॉइंट शामिल किए गए थे।
महिलाओं को सुरक्षा पर दें ध्यान
अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि हम यह उम्मीद करते हैं कि योगी सरकार का आने वाला बजट सुशासन, सुरक्षा और विकास पर आधारित होगा। इसमें गरीब, किसान, मज़दूर,नौजवान, महिला सशक्तिकरण के तमाम उपाय अपनाए जाएंगे। इस बजट में महिलाओं, किसानों और युवाओं के विकास पर सर्वाधिक जोर दिया जाएगा। महिलाओं को सुरक्षा, सम्मान, किसानों की आमदनी बढ़ाने, शिक्षा के प्रसार, युवाओं को रोजगार देने में ये बजट क्या कारगर साबित होंगे ऐसा हम योगी सरकार से उम्मीद करते हैं।
विपक्ष जितना बोलेगा लोकतंत्र उतना खिलेगा
उत्तर प्रदेश विधानसभा के १८वें अध्यक्ष के तौर पर भाजपा विधायक सतीश महाना निर्विरोध चुने गए। नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने स्पीकर सतीश महाना को बधाई दी। अखिलेश यादव ने कहा कि हमें समय-समय पर आपके संरक्षण की आवश्यकता पड़ेगी। अखिलेश ने कहा कि विपक्ष जितना बोलेगा लोकतंत्र उतना मजबूत होगा। हमने भी कभी उस जगह पर बैठकर काम किया है। अखिलेश ने कहा कि मैं विश्वास दिलाता हूं कि आपको पहली बार एक हंसमुख विपक्ष मिला है, क्योंकि मैं हमेशा हंसता रहता हूं।

अन्य समाचार