मुख्यपृष्ठनए समाचारज्ञानवापी परिसर में मुस्लिम समाज को ना जाने देने को लेकर याचिका...

ज्ञानवापी परिसर में मुस्लिम समाज को ना जाने देने को लेकर याचिका दायर

उमेश गुप्ता / वाराणसी
ज्ञानवापी और मां श्रृंगार गौरी मुकदमे की मुख्य याचिकाकर्ता राखी सिंह ने वाराणसी के जिला न्यायालय में एक और नई याचिका दाखिल की है। वाराणसी के जिला जज अजय कृष्ण विशेश्व की अदालत में पूरे ज्ञानवापी परिसर को सुरक्षित रखने और मुस्लिम समाज को ज्ञानवापी मस्जिद में ना जाने देने के लिए याचिका डाली गई है। याचिका के अनुसार राखी सिंह ने ज्ञानवापी में एएसआई सर्वे से पहले आशंका जताई है कि ज्ञानवापी परिसर में विद्यमान हिंदू प्रतीक चिन्ह को तेजी से मिटाया जा रहा है।

राखी सिंह के अनुसार ज्ञानवापी परिसर में मुस्लिम पक्ष कभी भी एएसआई सर्वे के पक्ष में नहीं है। ऐसे में मुस्लिम पक्ष नहीं चाहता कि एएसआई सर्वे के माध्यम से सच्चाई सामने आए। ऐसे में राकेश सिंह ने आशंका जताई है कि मुस्लिम पक्ष मस्जिद में मंदिर के साक्ष्यों को मिटाने में लगा हुआ है। जिसे लेकर जिला अदालत में गुहार लगाई गई है कि मुस्लिम समाज को ज्ञानवापी में जाने से रोका जाए।

राखी सिंह ने याचिका दाखिल करते हुए मांग किया कि पूरा परिसर सुरक्षित रह सके इसके प्रावधान किया जाए। जिससे एएसआई सर्वे बिना किसी बाधा के पूर्ण हो सके। वही याचिका को लेकर जिला न्यायालय ने मामले की सुनवाई के लिए 4 अगस्त की तारीख नियत की है। इस मामले पर 4 अगस्त को जिला न्यायालय में दोपहर 2:00 बजे सुनवाई की जाएगी।

अन्य समाचार