मुख्यपृष्ठसमाचारभाजपा सरकार में राहत की उम्मीद नहीं...पेट्रोल की सेंचुरी!

भाजपा सरकार में राहत की उम्मीद नहीं…पेट्रोल की सेंचुरी!

• हरियाणा के ५ जिलों में पेट्रोल १०१ के पार
सामना संवाददाता / सोनीपत । पेट्रोल-डीजल के दामों में हर रोज हो रही बढ़ोतरी के बाद कल हरियाणा के सभी जिलों में पेट्रोल १०० के पार हो गया। दिल्ली से सटे सोनीपत में पेट्रोल जहां १००.४३ रुपए प्रति लीटर हो गया है, वहीं प्रदेश के आखिरी कोने पर पंजाब-राजस्थान के बॉर्डर से लगते सिरसा में पेट्रोल सबसे महंगा १०१. ८० रुपए लीटर हो गया है। बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद और पांच महीने पहले भी तेल के दाम में इसी प्रकार की तेजी रही है।
साल में दूसरी बार १०० पार
हरियाणा के ५ जिलों में भिवानी, फतेहाबाद, वैâथल, पंचकूला व सिरसा में पेट्रोल १०१ की दहलीज लांघने को तैयार है। एक दिन पहले तक प्रदेश के २३ में से १० जिलों में ही पेट्रोल १०० के पार गया था लेकिन कल पूरे प्रदेश में पेट्रोल ने शतक लगा लिया। इससे पहले अक्टूबर-२०२१ में हरियाणा में पेट्रोल १०० के पार गया था। हालांकि सिरसा के डबवाली में करीब ९ महीने पहले ही पेट्रोल का भाव शतक लगा चुका था।
पंचकूला में १.११ रुपए बढ़े दाम
पेट्रोल कंपनियों ने कल पेट्रोल के दाम ८० पैसे बढ़ाए हैं, लेकिन हरियाणा में लोकल टैक्स आदि लगने के बाद पंचकूला में पेट्रोल के दाम में सर्वाधिक १.११ रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी आंकी गई है। वहीं मेवात में पेट्रोल के दाम में मात्र ३३ पैसे का ही इजाफा देखने को मिला। इसी प्रकार तेल के दामों में आग लगती रही तो मामूली बढ़ोतरी के बाद भी कई जिले १०१ तो कई १०२ रुपए प्रति लीटर वाले क्लब में शामिल हो जाएंगे। सिरसा में २० मार्च से अब तक पेट्रोल के रेट में ५ रुपए की बढ़ोतरी हो चुकी है। अभी तेल के दामों में ब्रेक लगने का कोई चांस भी नजर नहीं आ रहा है।
जनता का तेल निकाल रही है सरकार
बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दाम को देखते हुए अब आम आदमी की परेशानी और ब़ढ़ गई है। सोनीपत के लोगों का कहना है कि सरकार को तेल के बढ़ते भाव को रोकने के लिए कुछ न कुछ करना चाहिए। जिस हिसाब से महंगाई बढ़ी है, आमदनी उतनी नहीं बढ़ रही। अब दवाओं के साथ एक अप्रैल से टोल की दरें भी बढ़ने वाली हैं। एक दुकानदार ने कहा कि सरकार अपने तेल को महंगे भाव पर मार्वेâट में निकालने के साथ आम आदमी का तेल भी निकालने में जुटी है। पेट्रोल डीजल के भाव असहनीय हो रहे हैं।

अन्य समाचार