मुख्यपृष्ठसमाचारयूपी बोर्ड परीक्षा में विद्यार्थियों के भविष्य के साथ हो रहा खिलवाड़

यूपी बोर्ड परीक्षा में विद्यार्थियों के भविष्य के साथ हो रहा खिलवाड़

सामना संवाददाता / जौनपुर

यूपी बोर्ड परीक्षा में भारी खामियां सामने आई है। इंटर के 12 छात्रों को सामान्य हिंदी के स्थान पर हिंदी प्रश्न पत्र वितरित किया गया। अपने भविष्य के साथ हुए खिलवाड़ को देखते हुए छात्रों ने जिम्मेदार टीचर्स के खिलाफ जिला प्रशासन से शिकायत की है। हालांकि, कॉलेज प्रिंसिपल ने कहा कि मुझसे किसी छात्र ने कोई शिकायत नहीं की है। यह मामला मीडिया कर्मियों द्वारा प्राप्त हुई है।
श्री शंकर आदर्श छात्रों ने आज डीएम कार्यालय पहुंचकर शिकायत कॉलेज इमलो पांडे पट्टी इंटरमीडिएट का परीक्षा केंद्र रजा डी एम शिया इंटर कॉलेज में गया है, जहां पर गुरुवार को दूसरी पाली में सामान्य हिंदी तथा हिंदी विषय की परीक्षा थी, इस विद्यालय के कुछ बच्चों को कक्ष संख्या 07 में सामान्य हिंदी की जगह हिंदी का प्रश्न पत्र वितरित कर दिया गया। बच्चों का आरोप है कि हम लोगों ने तत्काल इसकी शिकायत कक्ष निरीक्षक से किया तो उन्होंने प्रश्न पत्र बदलने के बजाय हम लोगों को डांटकर बैठा दिया गया, जिसके कारण हम लोग अपने विषय का पेपर नहीं दे पाए। आज सुबह हम लोगों अपने कॉलेज के प्रिंसिपल को यह जानकारी दी।
बच्चों को लेकर शिकायत करने आए स्कूल के शिक्षक डॉ. चन्द्रसेन यादव ने बताया कि हमारे बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ होने की शिकायत विभागों वाट्सएप ग्रुप में देने के बाद जिला प्रशासन से शिकायत करके इन छात्रों को पुनः परीक्षा दिलाने की मांग किया गया। इस मामले पर शिया इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल से बातचीत किया गया तो उन्होंने ऐसी किसी घटना से इंकार करते हुए कहा कि मुझसे किसी छात्र ने कोई शिकायत नहीं की है। यदि ऐसी कोई बात सामने आएगी तो कक्ष में लगे सीसीटीवी में कैद वीडियो से जांच कराई जाएगी।

अन्य समाचार