मुख्यपृष्ठखबरेंबाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक व माता श्रृंगार गौरी के दर्शन-पूजन के लिए...

बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक व माता श्रृंगार गौरी के दर्शन-पूजन के लिए निकले शिवसैनिकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

उमेश गुप्ता / वाराणसी

शिवसैनिकों द्वारा पिछले वर्षों की भांति इस वर्ष भी सावन के अंतिम सोमवार को बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक व माता श्रृंगार गौरी का दर्शन-पूजन तथा आरती करने के लिए सैकड़ों की संख्या में जुलूस लेकर विश्वनाथ धाम निकले, जिन्हें बीच में ही पुलिस ने उन्हें रोककर हिरासत में ले लिया गया और बाद में निजी मुचलके पर सभी शिवसैनिकों को छोड़ दिया गया।

सावन के अंतिम सोमवार को शिवसैनिक बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक व माता श्रृंगार गौरी का दर्शन व पूजन करने के लिए अलग-अलग जगहों से जुलूस लेकर लक्सा चौराहा रामलीला मैदान पर एकत्रित होकर शिवसेना नेता अजय चौबे के नेतृत्व में शिवसैनिक व भवानी सेना की महिलाएं बाबा का जलाभिषेक के लिए काशी विश्वनाथ व माता श्रृंगार गौरी का दर्शन-पूजन व आरती के लिए काशी विश्वनाथ के लिए जुलूस लेकर पहुंचीं, जिसमें बाबा का नारा गूंजा- बाबा हम लोग आएंगें, जल वही चढ़ाएंगें। ज्ञानवापी मस्जिद को हटाया जाए, आदिविशेश्वर नाथ का दर्शन व जलाभिषेक करने दिया जाय आदि नारा लगाते हुए शिवसैनिक गौदौलिया चौराहे पर पहुंचे, जहां पहले से ही मौजूद पुलिस प्रशासन द्वारा उन्हें रोक दिया गया। लेकिन शिवसैनिक ज्ञानवापी जाने के लिए अड़े रहे। इसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया, जिन्हें तीन-चार घंटे बाद नीची मुचलके पर छोड़ दिया गया।

शिवसेना के इस जुलूस में पहडिया से मुकेश पटेल, पांडेयपुर से बनारसी विश्वकर्मा, शिवपुर से दिलीप गुप्ता, ककरमत्ता से अजय सिंह, जदू मण्डी से सत्यम यादव, गिरजाघर गोदौलिया से अंशु केशरी, अस्सी से धनंजय तिवारी, राम नगर से राजेश भारती आदि शामिल थे।

अन्य समाचार