मुख्यपृष्ठनए समाचारयोगी के यूपी में कानून के हताश रक्षक.... थानों में घुट रहा...

योगी के यूपी में कानून के हताश रक्षक…. थानों में घुट रहा पुलिस का दम

• अमेठी में महिला दारोगा व एटा में सिपाही ने की खुदकुशी
विक्रम सिंह / सुल्तानपुर । बुलडोजर बाबा के नाम से मशहूर हो रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के यूपी में महिला दारोगा समेत दो पुलिसकर्मियों की खुदकुशी की दो अलग-अलग घटनाओं से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। अमेठी में एक महिला दारोगा ने सरकारी आवास में पंखे से लटककर जान दे दी तो वहीं एटा के थाना परिसर में एक सिपाही ने फांसी लगा ली। महिला दारोगा की मौत को परिजन हत्या बताकर सघन जांच की मांग कर रहे हैं तो वहीं दारोगा की मौत के बारे में चर्चा है कि एक मंत्री के पुत्र से विवाद के कारण उन्होंने अप्रत्याशित कदम उठाया है। हालांकि दोनों की आत्महत्या के पीछे की स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन दबी जुबान लोग यही कह रहे हैं कि जब पुलिस ही सुरक्षित नहीं है और हताशा में मौत को गले लगाने को मजबूर हो रही है तो जनता का क्या होगा?
बता दें कि अमेठी जिले के मोहनगंज थाने में तैनात महिला चौकी प्रभारी दारोगा रश्मि यादव ने शुक्रवार को थाना परिसर स्थित सरकारी आवास में खुदकुशी कर ली। मूलरूप से लखनऊ के गोसार्इंगंज थाना क्षेत्र की रहनेवाली दरोगा रश्मि यादव मोहनगंज थाने में करीब दो साल से तैनात थीं। थाने में अधिकारियों की मीटिंग दोपहर दो बजे थी लेकिन अपरिहार्य कारणों से यह मीटिंग स्थगित हो गई। दोपहर करीब २.२० बजे रश्मि मोबाइल पर बात करते हुए थाने से परिसर स्थित सरकारी आवास जाने के लिए निकलीं। ३.३० बजे थाने का चौकीदार उन्हें बुलाने गया तो दरवाजा नहीं खुला। मोबाइल की घंटी बजती रही लेकिन फोन नहीं उठा। शाम लगभग चार बजे उनकी आत्महत्या की जानकारी बाहर आई, वहीं दूसरा मामला एटा जिले की कोतवाली देहात का है। जनपद हापुड़ के थाना कोतवाली देहात क्षेत्र के मोहल्ला इंद्रगढ़ी निवासी संदीप कुमार कोतवाली देहात में तैनात था और थाना परिसर में बने आवास में ही रहता था। शनिवार की सुबह वह बाहर नहीं आया तो आस-पास के लोगों ने देखा तो उसका शव फांसी के फंदे पर झूल रहा था। यह घटना देख आस-पास के लोग दंग रह गए। इस मामले की सूचना थाना प्रभारी को दी गई। शव को नीचे उतारा गया।
२६ वर्षीय सिपाही की आत्महत्या करने की खबर मिलने पर एसएसपी उदय शंकर सिंह, एएसपी सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। घटना के पहलुओं की जांच की जा रही है। बेटे की आत्महत्या की खबर मिलने पर परिवार के लोग पहुंच गए। बेटे की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है।

अन्य समाचार