मुख्यपृष्ठअपराधपटना में शिक्षक कैंडिडेट्स पर बरसी पुलिस की लाठियां!

पटना में शिक्षक कैंडिडेट्स पर बरसी पुलिस की लाठियां!

  • हाथ में तिरंगा लिए युवक खाता रहा एडीएम की मार

सामना संवाददाता / पटना
बिहार में शिक्षकों की भर्ती को लेकर सोमवार को डाक बंगला चौराहे पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था। इसी दौरान एडीएम ने एक कंडिडेट्स पर जमकर लाठियां बरसाई। बता दें कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के बेरोजगारों के नौकरी देने वाले कोटे को १० लाख से बढ़ाकर २० लाख कर दिया। लेकिन जब बेरोजगार इसी आस में सड़क पर नौकरी मांगने निकले तो उनका सामना पटना के एडीएम केके सिंह से हुआ। इसके बाद तो जो हुआ उसने बर्बरता की सारी हदें ही लांघ दीं। पटना के बर्बर एडीएम के सामने एक शिक्षक अभ्यर्थी आ गया। उसने अपने हाथों में तिरंगा झंडा ले रखा था और नौकरी की गुहार लगा रहा था। तभी केके सिंह उसके ऊपर टूट पड़े। ये भी न देखा कि उसके हाथ में तिरंगा झंडा है। छात्र को तिरंगे समेत जमीन पर लिटाकर डंडे बरसाने लगे।
ये सबकुछ तब हुआ जब पटना में सातवें चरण के शिक्षकों की भर्ती को लेकर सोमवार को डाक बंगला चौराहे पर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था। सरकार बनने से पहले तक तो आरजेडी के तमाम नेता सड़कों पर उतर कर छात्रों के लिए नौकरी की मांग कर रहे थे। लेकिन अब जब वो सरकार में आ गए तो नजरें फिर से पलट गर्इं। सातवें चरण की बहाली की मांग को लेकर सड़क पर उतरे शिक्षक अभ्यर्थियों को एडीएम ने पुलिस के साथ मिलकर डंडे से पीटा। सीटेट और बीटेक के अभ्यर्थी सातवें चरण की बहाली का इंतजार करते-करते निराश हो चुके थे और इसी वजह से वो सड़क पर उतरे थे।
राष्ट्रध्वज का हुआ अपमान
पटना एडीएम केके सिंह की ये हरकत कैमरे में कैद हो गई। तिरंगे पर लाठी चलाने और शिक्षक अभ्यर्थी की बर्बरता से पिटाई का पूरा वीडियो मीडिया के कैमरे में कैद हो गया। हद तो ये कि कवरेज कर रहे कुछ पत्रकारों के साथ भी जमकर बदसलूकी की गई।
जांच के आदेश
उधर छात्रों पर लाठीचार्ज के दौरान एडीएम के तिरंगे के अपमान वाले वीडियो ने पूरे प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा दिया। पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह तक भी मामला पहुंच गया। चूंंकि मामला अब राष्ट्रध्वज के अपमान का बन चुका था तो जिलाधिकारी ने अपनी ही टीम के अफसर के खिलाफ संज्ञान ले लिया। पटना डीएम ने आरोपी एडीएम केके सिंह के खिलाफ जांच का आदेश जारी कर दिया। इसका जिम्मा पटना के डीडीसी और सिटी एसपी वेस्ट को दिया गया है।

अन्य समाचार