मुख्यपृष्ठनए समाचारदशहरे पर सियासी रैलियां, विश्वकप मैच और मूर्ति विसर्जन, मुंबई पुलिस को...

दशहरे पर सियासी रैलियां, विश्वकप मैच और मूर्ति विसर्जन, मुंबई पुलिस को ट्रिपल टेंशन! … १५,००० पुलिसकर्मियों की होगी तैनाती

सामना संवाददाता / मुंबई
क्रिकेट विश्वकप, दशहरा रैली और नवरात्रि उत्सव के समापन पर देवी दुर्गा की मूर्तियों के विसर्जन के मद्देनजर मंगलवार को मुंबई पुलिस की तरफ से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस दौरान १५ हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किए जाने की जानकारी मुंबई पुलिस की तरफ से दी गई है।
पुलिस के अनुसार, शाम के समय प्रस्तावित दो महत्वपूर्ण राजनीतिक रैलियों के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात करने की तैयारी है। इसी दौरान दक्षिण मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दक्षिण अप्रâीका और बांग्लादेश के बीच विश्वकप मैच का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा शहर में नौ दिवसीय नवरात्रि उत्सव के समापन पर देवी दुर्गा की मूर्तियों का विसर्जन भी होगा। विसर्जन जुलूस के दौरान बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर आते हैं। मैचस्थल और विसर्जन जुलूस को ध्यान में रखते हुए शहर भर में १२,४४९ पुलिसकर्मियों के साथ-साथ २,४९६ अधिकारियों, ४५ सहायक पुलिस आयुक्तों, १६ उपायुक्तों और छह अतिरिक्त आयुक्तों के अलावा एसआरपीएफ की ३३ प्लाटून (प्रत्येक में लगभग १०० जवान) तथा त्वरित प्रतिक्रिया दल और होमगार्ड को लगाया गया है।
विश्व कप मैच में वानखेड़े स्टेडियम में सुरक्षा चूक
हाल ही में वानखेड़े स्टेडियम में मैच के दौरान सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है। किसी और के आईडी कार्ड का उपयोग करके स्टेडियम में प्रवेश करने वाले ११ लोगों के खिलाफ मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई है। २१ अक्टूबर को दक्षिण अप्रâीका बनाम इंग्लैंड मैच के दौरान फर्जी तरीके से आईडी इस्तेमाल करने का मामला सामने आया। पीएसआई मेघश्याम गांवकर को एक खाद्य विक्रेता आईडी लिए घूमता दिखा। संदेह के आधार पर उन्होंने विक्रेता के आईडी कार्ड की जांच की तो वह किसी और के नाम पर जारी किया गया पाया गया। बाद में पुलिस ने पूछताछ की और कई विक्रेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। इन विक्रेताओं को अपने आईडी कार्ड प्राप्त करने से पहले पुलिस सत्यापन से गुजरना पड़ता है और पुलिस ने इसमें शामिल व्यक्तियों को सीआरपीसी अधिनियम ४१ ए के तहत नोटिस जारी किया है।

अन्य समाचार