मुख्यपृष्ठनए समाचारसामूहिक हत्यायों से दहला प्रयागराज! ...हप्ते भर में दूसरी बार एक ही...

सामूहिक हत्यायों से दहला प्रयागराज! …हप्ते भर में दूसरी बार एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या

मनोज श्रीवास्तव / लखनऊ। पिछले शनिवार को प्रयागराज में एक ही परिवार के 5 लोगों की निर्मम हत्या की गुत्थी अभी सुलझी भी नहीं थी कि आज फिर प्रयागराज का शनिवार लगातार दूसरी बार काला हो गया। शनिवार की सुबह गंगापार में एक और दिल दहलाने वाली घटना सामने आई। थरवई थाना क्षेत्र के शिवराजपुर गांव में एक ही परिवार के 5 लोगों पर धारदार हथियार से हमला कर दिया, जिसमें सभी की मौत हो गई। वारदात को अंजाम देने के बाद घर में आगजनी भी की गई। इस घटना के बाद से गांव में सनसनी फैल गई। सभी सहमे-सहमे नजर आ रहे हैं।

गांव वालों ने घर की दो महिलाओं से बलात्कार होने का आरोप लगाया है। सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचकर छानबीन में जुट गए हैं। पुलिस को प्रदीप यादव ने घटना की जानकारी दी। उन्होंने पुलिस को बताया कि किसी ने उनके भैया और भाभी की हत्या कर दी है। परिवार के अन्य सदस्यों को भी मार डाला गया है। किसान की पत्नी को घायल अवस्था में अस्पताल भेजा गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। मृतकों के नाम इस प्रकार हैं। रामकुमार यादव 55, कुसुम देवी 52, बेटी मनीष 25, बहू सविता 27 और पौत्री मीनाक्षी 2 वर्ष शामिल हैं।

एडीजी प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश का कहना है कि शुरुआती जांच से लग रहा है कि घटना को लूट के इरादे से बदमाशों ने अंजाम दिया है। माना जा रहा है कि सबूत मिटाने के लिए उन्होंने हत्या के बाद घर को आग के हवाले कर दिया। पुलिस हर पहलू की बारीकी से जांच कर रही है। मौके पर फॉरेंसिक और डॉग स्क्वॉयड की टीम जांच के लिए पहुंच गई है।

बसपा प्रमुख मायावती ने घटना की निंदा की है और सरकार से दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। बता दें कि इससे पहले 16 अप्रैल को ही जिले के नवाबगंज में पशु व्यापारी ने अपनी पत्नी तीनों बेटियों की हत्या कर फांसी लगा ली थी। गंगापार में होने वाली सामूहिक हत्याओं से कोहराम मचा हुआ है। पुलिस के अनुसार, पत्नी और तीन बच्चों के शव बेड पर खून से लथपथ पड़े हुए थे। उनकी गला काटकर हत्या की गई थी। वहीं पति का शव बाथरूम में फंदे से लटका हुआ मिला था। परिवार मूलरूप से कौशांबी का रहने वाला था।

इसके पहले प्रयागराज के नवाबगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत खागलपुर गांव में शनिवार को एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या कर दी गYई थी। हत्यारों ने धारदार हथियार से राहुल तिवारी (42), प्रीती (38) और तीन पुत्री माही (12) पीहू (7) और पोहू (5) की हत्या कर दी। इस मामले में पुलिस ने एक सुसाइड नोट के आधार पर मृतक राहुल तिवारी के सालों को जेल भेज दिया है।

विधानसभा चुनाव से पहले फाफामऊ थाना क्षेत्र गोहरी गांव में भी एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या कर दी गई थी। पुलिस अब तक इस मामले में खुलासा नहीं कर सकी है।एक बार फिर प्रयागराज के नवाबगंज इलाके में एक ही परिवार के 5 लोगों की निर्मम हत्या ने सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है मामले में जांच की जा रही है, हत्या के पीछे की वजह क्या है जल्द ही बताई जाएगी।

5 लोगों की निर्मम हत्या पर समाजवादी पार्टी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर कड़ा वार किया है। उन्होंने कहा, अपराध की सुबह, अपराध की शाम, दिन, तारीख बदलते, नहीं बदलता यूपी में जंगलराज. पार्टी ने आगे कहा, प्रयागराज में रामकुमार यादव के पहले राहुल तिवारी सहित परिवार के पांच लोगों की धारदार हथियार से काट कर नृशंस हत्या की गयी थी। रविवार को भी बहराइच में एक ही परिवार के दो लोगों की हत्या कर दी गयी थी। सीएम बताएं की हत्याओं से यूपी दहल रहा है उनका बुलडोजर आखिर कहां चल रहा?

अन्य समाचार