मुख्यपृष्ठटॉप समाचारअंतिम चरण में ‘इंडिया’ बैठक की तैयारी ... भारत ही जीतेगा!

अंतिम चरण में ‘इंडिया’ बैठक की तैयारी … भारत ही जीतेगा!

तय की जाएगी भाजपा विरोधी संघर्ष की व्यूह रचना

सामना संवाददाता / मुंबई,
भाजपा की तानाशाही के खिलाफ यलगार का आह्वान करने वाले देशभक्त दलों के ‘इंडिया’ गठबंधन की बैठक की तैयारी अंतिम चरण में पहुंच गई है। तानाशाही प्रवृत्तियों को परास्त करना इस बैठक का मुख्य मकसद है। इसके लिए सर्व सम्मत राष्ट्रीय कार्यक्रम (नेशनल एजेंडा) तय किया जाना है। आगामी चुनाव का सामना करने के दौरान प्रचार का सूत्र क्या होना चाहिए इस पर मुहर लगाई जाएगी। इस बैठक में भाजपा विरोधी लड़ाई की समग्र रणनीति तय की जाएगी।
देशभर में उत्सुकता
‘इंडिया’ आघाडी की बैठक ३१ अगस्त और २ सितंबर को ग्रैंड हयात होटल, सांताक्रुज में हो रही है। पटना और बंगलुरु में सफल बैठकों के बाद यह इंडिया की तीसरी बैठक है। इस बैठक में देश की २६ पार्टियों के प्रमुख नेता शामिल होंगे। एयरपोर्ट पर उनका पारंपरिक तरीके से स्वागत किया जाएगा। इस बैठक को लेकर न सिर्फ महाराष्ट्र बल्कि पूरे देश में उत्सुकता है।

आज संयुक्त पत्रकार परिषद
भारत बैठक की जानकारी देने के लिए कल शाम ४ बजे महाविकास आघाड़ी की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया है। बैठक के संयोजक शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) पक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, कांग्रेस के अशोक चव्हाण और नाना पटोले प्रेस कॉन्प्रâेंस को संबोधित करेंगे। वे बैठक के दो दिवसीय कार्यक्रम की जानकारी देंगे।

संयुक्त प्रचारसभा की तय होगी नीति
आगामी चुनावों की पृष्ठभूमि में इस बैठक का विशेष महत्व है। इंडिया के लोगो के अनावरण के साथ ही भविष्य में होनेवाले संयुक्त कार्यक्रम भी तय किए जाएंगे। आनेवाले समय में देशभर में आघाड़ी की संयुक्त प्रचार सभाएं होंगी। इन्हें कैसे और कहां ले जाना है, इसकी नीति इस बैठक में बनेगी।
उद्धव ठाकरे, शरद पवार, पटोले ने की समीक्षा!
उद्धव ठाकरे, शरद पवार और नाना पटोले ने कल ग्रैंड हयात जाकर बैठक की तैयारियों की समीक्षा की। सुरक्षा, रिसेप्शन, आवास, भोजन, मीडिया सेंटर, परिवहन, पार्किंग आदि व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया तथा संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों से जानकारी भी ली। उन्होंने संबंधितों को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया कि व्यवस्था में कोई कमी न रहे।
प्रागतिक विकास मंच भी आघाडी में होगा शामिल!
किसान कामगार पक्ष के जयंत पाटील और स्वाभिमानी किसान पक्ष के राजू शेट्टी के नेतृत्व वाले १३ छोटे दलों और संघटनाओं का प्रागतिक विकास मंच भी इंडिया आघाड़ी में शामिल होगा।
लालू प्रसाद, तेजस्वी यादव पहुंचे मुंबई
राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव इंडिया आघाडी की बैठक के लिए आज मुंबई पहुंच गए। एयरपोर्ट पर शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) विधायक सचिन अहीर, कांग्रेस के नसीम खान, संजय निरुपम, जनता दल के कपिल पाटील ने उनका स्वागत किया।

अन्य समाचार