मुख्यपृष्ठसमाचारअभिनेत्री नेहा शर्मा के बल पर भागलपुर लोकसभा चुनाव फतह की तैयारी

अभिनेत्री नेहा शर्मा के बल पर भागलपुर लोकसभा चुनाव फतह की तैयारी

अनिल मिश्र / पटना

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान 26अप्रैल को होना तय है। पूरे देश के 88लोकसभा क्षेत्र सहित बिहार के 5 लोकसभा क्षेत्र में इस दिन मतदान प्रक्रिया संपन्न होगा। 26अप्रैल को भागलपुर, पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज और बांका में मतदान होगा। कल यानी बुधवार 24अप्रैल को शाम पांच बजे प्रचार कार्य समाप्त हो जाएगा। कल भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा भी बिहार के भागलपुर में चुनाव प्रचार का श्री गणेश करेंगे। इन पांचों सीटों में पूर्णिया सबसे ज्यादा हाॅट सीट है वहीं किशनगंज को छोड़कर 39सीट पिछले लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के खाते में गया था। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन इस बार किशनगंज सीट भी अपने खाते में करने को आतुर है। जबकि आई एम एम प्रमुख असुब्बद्दीन ओवैसी किशनगंज के रास्ते बिहार में अपनी राजनीति चमकाने के जुगत में लगे हुए हैं। हालांकि 2020 के बिहार विधान सभा में आई एम एम को पांच विधायक इस क्षेत्र से मतदाताओं ने बनया था। लेकिन पार्टी छोड़कर दूसरे पार्टी में इनके विधायक चले गये। बिहार में यादव और मुस्लिम की राजनीति करने वाले राष्ट्रीय जनता दल को ओवैसी मुस्लिम विरोधी मानते हैं।

वहीं राष्ट्रीय राजनीति में बिहार में हाशिए पर जाने वाली कांग्रेस पार्टी करीब चार दशक बाद भागलपुर में फिल्मी एक्ट्रेस नेहा शर्मा के सहानुभूति से अपने पंजा को मजबूत करने के जुगाड़ में है। फिल्म एक्ट्रेस नेहा शर्मा के कभी भागलपुर से चुनाव लड़ने की चर्चा काफी समय तक राजनीति में तैरती रही। लेकिन नेहा शर्मा के पिता और भागलपुर से तीन बार से विधायक बन रहे अजीत शर्मा को इंडिया गठबंधन की तरफ से कांग्रेस का प्रत्याशी घोषित कर दिया। भागलपुर का गौरवशाली इतिहास रहा है। सिल्क सीटी के नाम से मशहूर भागलपुर दंगा का भी दंश झेल चूका है। भागलपुर में करब बीस लाख मतदाता हैं। जिनमें करीब साढ़े तीन लाख यादव इतना ही मुस्लिम, दो लाख गंगोत, डेढ लाख वैश्य, डेढ लाख कुर्मी और कुशवाहा हैं। वहीं करीब तीन लाख अति पिछड़ा एवं दलित हैं। जबकि ढाई लाख के करीब स्वर्ण मतदाता हैं। अजीत शर्मा भूमिहार जाति से आते हैं। भागलपुर में ब्राह्मण, राजपूत और भूमिहारों की अच्छी आबादी है। इसी को लेकर अजीत शर्मा काफी आश्वस्त हैं। इसी को लेकर कड़ाके के भीषण गर्मी में फिल्म एक्ट्रेस नेहा शर्मा सोमवार और मंगलवार को अपने पिता के साथ जीप में बैठकर चुनाव प्रचार एवं रोड शो किया।

इस अवसर पर नेहा को देखने के लिए काफी भीड़ लग गई। नेहा को देखने और वीडियों बनाने की लगभग होड़ सी मच गई। इस दौरान ट्रैफिक जाम की स्थिति भी बन गए। नेहा ने अपने पिता अजीत शर्मा के लिए पार्वती, शिवनारायणपुर, हीरानंद, शेरमारी बाजार, नौवाटोली चांदपुर, पीरपौंती आदि में चुनाव प्रचार कर कांग्रेस के पक्ष में वोट करने की अपील किया। नेहा ने 2007 में 16साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में तेलगू फिल्म चिरुथा के साथ इंट्री किया था। उसके बाद ‘क्या सुपर कुल ‘,यमला पगला दीवाना-2,तान्हाजी, मुबारका जैसी कई फिल्म किया है। 2020में भी बिहार विधान सभा चुनाव में नेहा चुनाव प्रचार कर चुकी है। भागलपुर सीट इस समय जदयु के अजय मंडल के पास है। इस बार कांग्रेस के अजीत शर्मा की टक्कर भी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की तरफ से वर्तमान जदयु सांसद अजय मंडल से होगा। अब देखना दिलचस्प होगा कि नेहा शर्मा का चुनाव प्रचार अजीत शर्मा और कांग्रेस के लिए कितना फायदेमंद साबित होता है।

अन्य समाचार