मुख्यपृष्ठविश्वन्यूड तस्वीरों से एलियंस को न्योता! ...इंसानों की नग्न तस्वीरें अंतरिक्ष में...

न्यूड तस्वीरों से एलियंस को न्योता! …इंसानों की नग्न तस्वीरें अंतरिक्ष में भेजने की तैयारी

भारी न पड़ जाए नासा की सनक
एजेंसी / वाशिंगटन । रहस्यों से भरा ब्रह्मांड इंसानों को हमेशा अपनी ओर आकर्षित करता रहा है। खासकर अंतरिक्ष से आनेवाले एलियंस के अस्तित्व को लेकर दावे प्रति दावों के बीच अब अमेरिकी स्पेस एजेंसी ‘नासा’ एक बड़ा दांव खेलने जा रही है। नासा एलियंस को आकर्षित करने व उनसे संपर्क करने के लिए इंसानों की नग्न तस्वीर अंतरिक्ष में भेजने की तैयारी कर रहा है।
मानव १५० सालों से अधिक समय से एलियंस से संपर्क साधने की कोशिश कर रहा है, मगर अभी तक कामयाबी नहीं मिल पाई। इंसान ने अब एक बार फिर एलियंस से संपर्क साधने की अपनी कोशिशें तेज कर दी हैं। इसके लिए वैज्ञानिक एलियंस को आकर्षित करने के लिए कथित तौर पर दो न्यूड इंसानों की तस्वीरें अंतरिक्ष में भेजकर संपर्क साधने की कोशिश पर विचार कर रहे हैं।
साइंटिफिक अमेरिकन की एक रिपोर्ट के मुताबिक नासा के वैज्ञानिकों ने एक नया संदेश विकसित किया है जो आकाशगंगा में इंटेलिजेंट एलियंस को भेजा जा सकता है। इसके लिए नासा के जेट प्रफुल्सन लेबोरेटरी में वैज्ञानिक जोनाथन जियांग और उनके सहयोगियों ने गैलेक्सी में बीकन नाम का नया स्पेस बाउंड नोट बनाया है। उन्होंने इस संबंध में एक प्रीपिंट साइट पर एक स्टडी में अपना मोटिवेशन और कार्यप्रणाली से जुड़ी रिपोर्ट भी प्रकाशित की। वैज्ञानिकों का ये समूह पृथ्वी के वायुमंडल में दो नग्न लोगों के कार्टून भेजकर ब्रह्मांड में संभावित एलियंस से संपर्क करने की कोशिश में है। वैज्ञानिकों का मानना है कि इसके जरिए वो एलियंस की जिज्ञासा चरम पर ले जाएंगे और संचार को प्रोत्साहित करेंगे। नासा वैज्ञानिकों के इस प्रोजेक्ट में ग्रेविटी और डीएनए का चित्रण भी शामिल है। इसमें न्यूड मानव नर और मादा के ‘हेलो’ करते हुए चित्रण भी शामिल हैं। वैज्ञानिकों के मुताबिक उन्होंने इन छवियों को एलियंस के साथ सवांद करने की चुनौतियों के कारण चुना, जहां भाषा का पूरी तरह से एक अलग ही रूप हो सकता है।

अन्य समाचार