मुख्यपृष्ठअपराधभिवंडी में निरंकुश हो रहे प्राइवेट स्कूल, बढ़ रही आपराधिक घटनाएं, कहीं...

भिवंडी में निरंकुश हो रहे प्राइवेट स्कूल, बढ़ रही आपराधिक घटनाएं, कहीं छात्रा से छेड़छाड़ तो कहीं बेकसूर की पिटाई

सामना संवाददाता / भिवंडी
भिवंडी में चल रहे निरंकुश प्राइवेट स्कूलों में इन दिनों आपराधिक घटनाएं बढ़ रही हैं। एक इंग्लिश स्कूल के बस कंडक्टर को बस में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है, वहीं मामूली बात को लेकर टीचर द्वारा छात्रा की बेरहमी से पिटाई करने का मामला प्रकाश में आया है। जिसे लेकर अभिभावकों में गुस्सा व भय का माहौल व्याप्त है।
भिवंडी के जूना आगरा रोड इलाके में स्थित प्राइवेट इंग्लिश स्कूल में बस के माध्यम से सगी दोनों नाबालिग बहनें आती-जाती थीं। इन छात्राओं के साथ बस कंडक्टर अश्लील हरकतें करता था। इसी तरह पांच अगस्त को भी स्कूल से घर जाते समय छात्राओं के साथ बस कंडक्टर ने अश्लीलता की। इस पर घर पहुंचकर छात्राओं ने आपबीती परिजनों को सुनाई, जिसके बाद परिजनों की शिकायत पर भोईवाड़ा पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर कंडक्टर को गिरफ्तार किया है। परिजनों के अनुसार, कुछ दिन पहले भी आरोपी ने मासूम बच्चियों से अश्लील हरकत की थी, जिसकी शिकायत स्कूल प्रशासन से परिजनों ने की थी। इसके बावजूद कंडक्टर में सुधार नहीं हुआ।
शांतिनगर स्थित निजी स्कूल की सातवीं में पढ़ने वाली एक छात्रा की टीचर द्वारा बेरहमी से पिटाई करने का मामला प्रकाश में आया है। सूत्र बताते हैं कि छात्रा को क्लास में बेंच पर बैठने में होने वाली तकलीफ व अन्य समस्याओं के संबंध में उसकी मां द्वारा शिकायत स्कूल में की गई थी। शिकायत होना टीचर को नागवार लगा। इस पर टीचर ने लकड़ी के डंडे से छात्रा की जमकर बेरहमी से पिटाई कर दी, जिससे नाराज छात्रा की मां ने हेडमास्टर से शिकायत करते हुए संबंधित टीचर को सस्पेंड करने की मांग की। इस पर हेडमास्टर कार्रवाई के नाम पर केवल बच्ची की क्लास बदल दी। दोनों ही मामले को लेकर ये दोनों निजी स्कूल शहर में चर्चा का विषय बने हुए हैं।

अन्य समाचार

लालमलाल!