मुख्यपृष्ठनए समाचार'अग्निपथ योजना' पर प्रियंका और राहुल गांधी ने उठाए सवाल, सरकार पर...

‘अग्निपथ योजना’ पर प्रियंका और राहुल गांधी ने उठाए सवाल, सरकार पर लगाया मनमानी का आरोप

केंद्र सरकार द्वारा तीनों सेनाओं में भर्ती के लिए शुरू की गई ‘अग्निपथ योजना’ को लेकर काफी सवाल उठ रहे हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी अग्निपथ योजना पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। प्रियंका गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार द्वारा इस योजना को लागू करने पर एतराज जताया है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए सरकार पर सेना को कमजोर करने का आरोप लगाया है। प्रियंका ने ट्विटर पर लिखा, ‘BJP सरकार सेना भर्ती को अपनी प्रयोगशाला क्यों बना रही है? सैनिकों की लंबी नौकरी सरकार को बोझ लग रही है? युवा कह रहे हैं कि ये 4 साला नियम छलावा है। हमारे पूर्व सैनिक भी इससे असहमत हैं। सेना भर्ती से जुड़े संवेदनशील मसले पर न कोई चर्चा, न कोई गंभीर सोच-विचार। बस मनमानी?”

राहुल गांधी ने भी साधा निशाना
वहीं प्रियंका के भाई और नेशनल हेराल्ड केस में ईडी की पूछताछ का सामना कर रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध किया है। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए कहा कि ‘जिस समय भारत दो मोर्चों पर खतरे का सामना कर रहा है, ऐसे हालात में अकारण अग्निपथ योजना को लागू करने से हमारी फौज की कार्य प्रणाली की प्रभावशीलता में कमी आ सकती है। भाजपा सरकार को हमारी सेना की गरिमा, परंमपराओं, वीरता और अनुशासन से समझौता करना बंद करना चाहिए।”

अन्य समाचार