मुख्यपृष्ठअपराधदिनदहाड़े पार्षद की हत्या से दहला पंजाब! जिम में व्यायाम कर रहे...

दिनदहाड़े पार्षद की हत्या से दहला पंजाब! जिम में व्यायाम कर रहे थे मोहम्मद अकबर

  • सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई पूरी वारदात

सामना / मालेरकोटला
पंजाब में दिनदहाड़े आम आदमी पार्टी के पार्षद मोहम्मद अकबर की हत्या से समूचा पंजाब दहल उठा है। इस घटना ने पंजाब में सनसनी फैला दी है। सिद्धू मूसेवाला मर्डर के बाद हत्या का यह दूसरा मामला सामने आया है। इसने एक बार फिर पंजाब में कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं।
मिली जानकारी के मुताबिक घटना पंजाब के मालेरकोटला जिले की है। `आप’ के पार्षद मोहम्मद अकबर की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई। हत्या उस वक्त की गई जब पार्षद जिम में थे। बता दें कि दो अज्ञात हमलावर जिम के अंदर आए और पार्षद को गोलियों से छलनी कर दिया। घटना के बाद हमलावर बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। हत्या की पूरी वारदात वहां लगे कैमरे में कैद हो गई है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ही पुलिस हमलावरों की तलाश में जुट गई है।
इस मामले में मालेरकोटला की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अवनीत कौर सिद्धू ने कहा कि एक व्यक्ति जिम में घुसा और अकबर को गोली मार दी। उन्होंने बताया कि मोहम्मद अकबर को बिल्कुल करीब से गोली मारी गई है। घटना के बाद पुलिस ने अकबर को एक अस्पताल में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
पुलिस ने यह भी बताया है कि अब तक यह एक व्यक्तिगत दुश्मनी का मामला लग रहा है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। इस संबंध में मामला दर्ज किया गया है।
दो साल पहले अकबर के भाई की भी हुई थी हत्या
इस घटना के बाद एक चौंकानेवाली बात सामने आई है। बताया जा रहा है करीब दो साल पहले पार्षद मोहम्मद अकबर के भाई मोहम्मद अनवर को भी हमलावरों ने इसी तरह मार डाला था। बाद में आरोपियों को पकड़ लिया गया था। अकबर के एक रिश्तेदार नूर मोहम्मद ने घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि अकबर की किसी से कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं थी। इस मामले में मालेरकोटला के आम आदमी पार्टी के विधायक मोहम्मद जमील उर रहमान ने कहा कि अकबर उनकी पार्टी का पार्षद था। रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने आरोप लगाया कि राजनीतिक दलों द्वारा तैयार किए गए गैंगस्टर कानून-व्यवस्था के लिए समस्या बन रहे हैं। रहमान ने कहा कि आरोपियों को सलाखों के पीछे डाला जाएगा।

अन्य समाचार