मुख्यपृष्ठनए समाचारयोगी राज में यूपी का ये है हाल : कट्टरपंथियों ने घर...

योगी राज में यूपी का ये है हाल : कट्टरपंथियों ने घर में घुसकर किया बवाल!

• हरदोई में तिरंगा यात्रा से भड़के मुस्लिम युवक
• दोनों तरफ से जमकर हुई पत्थरबाजी
योगी राज में उत्तर प्रदेश का बुरा हाल हो गया है, जहां हरदोई में तिरंगा यात्रा करने से भड़के कट्टरपंथियों ने एक हिंदू परिवार पर हमला कर दिया। इस दौरान उन युवकों ने महिला के सीने पर तमंचा लगाकर फायरिंग भी की लेकिन निशाना मिस होने की वजह से महिला की जान बच गई। बाद में पुलिस जब आरोपियों को गिरफ्तार करने उनके मोहल्ले में पहुंची तो लोगों ने पुलिस पर ही पथराव कर दिया। इस घटना के बाद इलाके में दहशत पैâल गई। पुलिस ने इलाके में भारी फोर्स तैनात कर रखी है। जानकारी के मुताबिक पाली कस्बे के मोहल्ला इमाचौक के एक मोहल्ले में कुछ मुस्लिम युवकों ने एक घर में घुसकर मारपीट व महिलाओं के साथ अभद्रता की। विरोध करने पर सीने पर तमंचा सटा कर गोली मार देने की कोशिश की। महिलाओं के चीखने पर मोहल्ले के लोग आए तो युवक तमंचा लहराते हुए फरार हो गए। इसके बाद दोनों पक्षों के सैकड़ों लोग आमने-सामने आ गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया। इस दौरान तमंचा हाथ में पकड़े एक युवक का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

तमंचे से किया फायर
कस्बे की मोहल्ला निवासी महिला ने बताया कि बुधवार शाम छह बजे वो घर पर अपनी बेटी के साथ थी। तभी कस्बा निवासी कुछ युवक घर में घुस आए। कुछ लोग घर के बाहर खड़े रहे। घर में घुसे युवकों ने बेटी के साथ छेड़छाड़ की। विरोध करने पर गाली-गलौज करते हुए सीने पर तमंचा लगाकर फायर किया जो मिस हो गया। महिला के मुताबिक हमलावर ने कहा कि तेरा बेटा कहां है मेरे त्योहार पर तिरंगा यात्रा की अगुवाई कर रहा था। उसे जान से मार डालेंगे। चीखने पर मोहल्ले के अन्य लोगों के आ जाने से बीच बचाव कराया। इस बीच हमलावर जान से मारने की धमकी देते हुए तमंचों व पिस्टल से हवाई फायर करते हुए चले गए।

भारी पुलिस बल तैनात
इंस्पेक्टर सुनील दत्त कौल ने बताया कि उन्हें शिकायत मिली है। उसी के आधार पर अभियोग पंजीकृत किया गया है। मामले में कार्रवाई की जा रही है। उधर इस मामले में मुन्ना, आरिफ, जुबेर, शमशाद व मारूफ के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। वहीं आरोपियों को गिरफ्तार करने पुलिस पहुंची तो भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। इससे मोहल्ले में भगदड़ मच गई। सूचना पर भारी पुलिस बल मौके पर बुलाया गया है। हरदोई डीएम अविनाश कुमार ने बताया कि एसपी राजेश द्विवेदी, एसडीएम समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच कर रहे हैं।

अन्य समाचार