मुख्यपृष्ठराजनीतिपिता का जन्मदिन मनाने पैंगोंग झील पहुंचे राहुल गांधी

पिता का जन्मदिन मनाने पैंगोंग झील पहुंचे राहुल गांधी

दीपक शर्मा / जम्मू
कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को पूर्वी लद्दाख में पैंगोंग झील के लिए बाइक की सवारी पर निकले, जहां वह एक पर्यटक शिविर में रात भर रुकेंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, राहुल 20 अगस्त को पैंगोंग झील पर अपने पिता और पूर्व पीएम राजीव गांधी का जन्मदिन मनाएंगे। गांधी ने गत शुक्रवार को लेह में 500 से अधिक युवाओं के साथ एक संवाद सत्र आयोजित किया।
कांग्रेस के लेह जिले के प्रवक्ता और एलएएचडीसी-लेह में विपक्ष के नेता, त्सेरिंग नामग्याल ने कहा कि राहुल गांधी ने शुक्रवार को लेह में खचाखच भरे सभागार में 500 से अधिक युवाओं के साथ 40 मिनट लंबा इंटरैक्टिव सत्र किया। कांग्रेस नेता क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर गुरुवार को लेह पहुंचे। हालांकि, उनका दौरा 25 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है। 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद गांधी की पहली लद्दाख यात्रा 30 सदस्यीय लद्दाख स्वायत्त पर्वतीय विकास परिषद (एलएएचडीसी)-कारगिल के चुनाव और अगले साल आम चुनाव से पहले हो रही है।
कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने 10 सितंबर को होने वाले कारगिल हिल काउंसिल चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ चुनाव पूर्व गठबंधन बनाया है।
पार्टी प्रवक्ता ने यह भी कहा कि चूंकि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने कारगिल चुनाव के लिए चुनाव पूर्व गठबंधन किया है, इसलिए राहुल अपनी यात्रा के दौरान कारगिल के पार्टी नेताओं के साथ बैठक भी कर सकते हैं।

अन्य समाचार

लालमलाल!