मुख्यपृष्ठखबरेंमोदी के गृहराज्य में होगी राहुल की दूसरी "द भारत जोड़ो यात्रा"

मोदी के गृहराज्य में होगी राहुल की दूसरी “द भारत जोड़ो यात्रा”

सामना संवाददाता / नई दिल्ली
कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का दूसरा चरण जल्द शुरू होगा। अबकी बार यह यात्रा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात से शुरू होगी। यात्रा का दूसरा चरण गुजरात से शुरू होकर मेघालय तक जाएगा। महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जब वहां पर यात्रा शुरू होगी, तब हम लोगों ने महाराष्ट्र में भी पदयात्रा शुरू करने का प्लान बनाया है।
पटोले ने कहा कि कांग्रेस आलाकमान की ओर से इस तरह का प्रोग्राम बनाया गया है। हालांकि, महाराष्ट्र कांग्रेस चीफ ने इस दौरान राहुल की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर विस्तार से जानकारी नहीं दी। फिलहाल, उन्होंने बस इतना ही बताया कि यह यात्रा गुजरात से शुरू होगी और मेघालय में इसका समापन होगा। महाराष्ट्र में कांग्रेस नेताओं की यात्रा को लेकर नाना पटोले ने कहा, ‘पूर्वी विदर्भ में मैं खुद पदयात्रा करूंगा। पश्चिमी विदर्भ में हमारी पार्टी के नेता इसका नेतृत्व करेंगे। उत्तरी महाराष्ट्र में बाला साहेब थोरात की लीडरशिप में यात्रा निकाली जाएगी। पश्चिमी महाराष्ट्र में पृथ्वीराज चौहा पोरबंदर से हो सकती है यात्रा की शुरुआत
राहुल गांधी ने पिछले साल ७ सितंबर को भारत जोड़ो यात्रा की कन्याकुमारी से शुरुआत की थी। इस दौरान वह १२ राज्यों में ४,००० किलोमीटर चलते हुए १३६ दिनों में श्रीनगर पहुंचे थे। रिपोर्ट के मुताबिक, अगस्त के आखिरी दिनों या फिर पिछले साल की तरह ही सितंबर में इस यात्रा का दूसरा चरण शुरू हो सकता है। गुजरात में महात्मा गांधी की जन्मस्थली पोरबंदर से इसकी शुरुआत हो सकती है। न होंगे। मुंबई में वर्षा गायकवाड़ यह जिम्मा संभालेंगी।’ उन्होंने कहा कि इसके बाद पदयात्रा के आखिरी चरण में पार्टी के सभी नेता मिलकर कोकण जाएंगे। कुछ इस तरह से हमारी पदयात्रा का प्रोग्राम तय किया गया है।

२.० स्तक! पोरबंदर से हो सकती है यात्रा की शुरुआत
राहुल गांधी ने पिछले साल ७ सितंबर को भारत जोड़ो यात्रा की कन्याकुमारी से शुरुआत की थी। इस दौरान वह १२ राज्यों में ४,००० किलोमीटर चलते हुए १३६ दिनों में श्रीनगर पहुंचे थे। रिपोर्ट के मुताबिक, अगस्त के आखिरी दिनों या फिर पिछले साल की तरह ही सितंबर में इस यात्रा का दूसरा चरण शुरू हो सकता है। गुजरात में महात्मा गांधी की जन्मस्थली पोरबंदर से इसकी शुरुआत हो सकती है।

अन्य समाचार