मुख्यपृष्ठनए समाचार‘अग्निपथ’ से रुका ‘रेलपथ’!  आंदोलन से थम गए ट्रेनों के पहिए

‘अग्निपथ’ से रुका ‘रेलपथ’!  आंदोलन से थम गए ट्रेनों के पहिए

  • ३७ ट्रेनें सोमवार और मंगलवार को रहेंगी कैंसिल 

मनोज श्रीवास्तव / लखनऊ
‘अग्निपथ’ योजना के विरोध में देश भर में चल रहे हिंसा और आंदोलन के चलते ज्यादातर ट्रेनों के पहिए थम गए हैं। सोमवार और मंगलवार को पूर्वोत्तर रेलवे के गोरखपुर से होकर जाने वाली ३७ ट्रेन कैंसिल कर कर दी गईं । इनमें से सोमवार को जाने वाली २७ ट्रेन शामिल हैं, जबकि मंगलवार को भी २ ट्रेन कैंसिल रहेंगी। रविवार को वैशाली एक्सप्रेस, सप्तक्रांति एक्सप्रेस व बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस सहित ३७ एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनें कैंसिल  कर दी गईं हैं। जबकि कई ट्रेनों को शार्ट-टर्मिनेशन और रि-शिड्यूलिंग किया गया है। बता दें कि सेना में भर्ती को लेकर केंद्र की ‘अग्निपथ’ योजना का विरोध तेज होने से ट्रेनों का संचालन पटरी से उतर गया है। बिहार में प्रदर्शन के चलते लखनऊ से गुजरने वाली ४० ट्रेनें निरस्त कर दी गईं। इससे हजारों यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी।
गाजीपुर में युवाओं ने किया पथराव
सेना भर्ती के अग्निपथ योजना के विरोध में कल लगातार दूसरे दिन गाजीपुर जिले से बवाल हुआ। युवाओं ने शहर में कई स्थानों पर प्रदर्शन और हंगामा किया। बंजारीपुर और गंगा बिहार कॉलोनी के पास पथराव किया। जमानियां रेलवे स्टेशन पर और मालगाड़ी पर पथराव की घटना को शांत कराने के साथ धर-पकड़ कर रही पुलिस ने बंजारीपुर गांव के पास करीब ६० की संख्या में युवक एकत्र हो गए और अग्निपथ योजना को वापस लेने को लेकर नारेबाजी शुरू कर दी।
देवरिया में भी हुआ बवाल
अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं ने उग्र रूप दिखा दिया। उन्होंने बरहज कस्बे के पैना बाइपास स्थित ईदगाह के निकट करीब ३०० से अधिक की संख्या में जुटे युवा बवाल पर उतारू हो गए। पुलिस के समझाने के बावजूद उग्र हो गए। एसओ के वाहन पर पथराव करते हुए पुलिस को दौड़ा लिया। बेकाबू भीड़ को देखकर पुलिसकर्मियों ने किसी तरह भाग कर जान बचाई। पुलिसकर्मी बगल में स्थित पेट्रोल पंप के कार्यालय में जाकर छिपे तो पुलिसकर्मी को बाहर निकालने को लेकर भीड़ ने तोड़फोड़ और पथराव किया।
ये ट्रेन रहेंगी कैंसिल 
-१५०२७ हटिया-गोरखपुर एक्सप्रेस
-१५०२८ गोरखपुर-हटिया एक्सप्रेस
-१५१०५ छपरा-नौतनवा एक्सप्रेस
-१५१०६ नौतनवा-छपरा एक्सप्रेस
-१५१०३ गोरखपुर-बनारस एक्सप्रेस
-१५१०४ बनारस-गोरखपुर एक्सप्रेस
-१५११४ छपरा कचहरी-गोमतीनगर एक्स.
-१५११३ गोमतीनगर-छपरा कचहरी एक्स.
-१२२०४ अमृतसर-सहरसा एक्सप्रेस
-१५७०८ अमृतसर-कटिहार एक्सप्रेस
-१२५६५ दरभंगा-नई दिल्ली एक्सप्रेस
-१५२७३ रक्सौल-आनन्द विहार एक्सप्रेस
-११०६२ जयनगर-एलटीटी एक्सप्रेस
-१४००५ सीतामढ़ी-आनंद विहार एक्सप्रेस
-१२५६१ जयनगर-नई दिल्ली एक्सप्रेस
-१२५६६ नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस
-१५२७४ आनंद विहार-रक्सौल एक्सप्रेस

 

अन्य समाचार