मुख्यपृष्ठनए समाचारराणा दंपति हाजिर हो! अगली सुनवाई में उपस्थित रहने का निर्देश

राणा दंपति हाजिर हो! अगली सुनवाई में उपस्थित रहने का निर्देश

तबीयत खराब होने का दिया था हवाला
सामना संवाददाता / मुंबई
निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को बोरीवली विशेष अदालत ने २८ जून को हाजिर होने का निर्देश दिया है। मुंबई पुलिस ने राणा दंपति के खिलाफ धारा ३५३ के तहत दर्ज दूसरी एफआईआर में चार्जशीट दाखिल की है। इसी मामले में राणा दंपति को बोरीवली कोर्ट में गुरुवार को पेश होना था। लेकिन अदालत में राणा के अधिवक्ता ने उनकी तबीयत खराब होने का हवाला दिया। इसके बाद कोर्ट ने अगली सुनवाई में राणा दंपति को हाजिर रहने का निर्देश दिया है।
राणा दंपति को २३ अप्रैल के दिन उनके घर से गिरफ्तार किया गया था। राणा दंपति द्वारा ‘मातोश्री’ के सामने ‘हनुमान चालीसा’ का जाप करने की घोषणा के कारण बवाल हो गया था। बड़ी संख्या में शिवसेना कार्यकर्ता मुंबई में राणा दंपति के घर के बाहर जमा हो गए थे। इस मामले में पुलिस ने राणा दंपति के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था और उन पर देशद्रोह सहित विभिन्न आरोप लगाए गए थे। इसके अलावा दूसरी शिकायत में उन पर पुलिस के काम में बाधा डालने का मामला दर्ज किया था।
मुंबई की एक विशेष अदालत ने ४ मई को राणा दंपति को सशर्त जमानत दी थी लेकिन औपचारिकताएं पूरी न होने के कारण वे उस दिन घर नहीं जा सके थे। अगले दिन यानी ५ मई को नवनीत राणा और निर्दलीय विधायक रवि राणा को तलोजा जेल से रिहा कर दिया गया था।

अन्य समाचार