मुख्यपृष्ठअपराधरेप के आरोपी ने खुद को दी `मौत की सजा'!

रेप के आरोपी ने खुद को दी `मौत की सजा’!

सामना संवाददाता / नर्मदापुरम
अपहरण और रेप के आरोपी ने कोर्ट में सजा सुनने के बाद जहर खाकर अपनी जान दे दी। इस घटना से इलाके में सनसनी फैल गई है। इस मामले में आरोपी के परिवारवालों ने जांच की मांग की है। हालांकि पुलिस का कहना है कि पोस्टपार्टम की रिपोर्ट के बाद मौत का असली कारण पता चलेगा। मामला मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम का है।
गौरतलब है कि २४ वर्षीय आरोपी रायपुर में रहता था। साल २०२० की ४ जुलाई को वह मोहल्ले की १७ वर्षीय नाबालिग को बहला-फुसलाकर  भोपाल ले आया। यहां आकर उसने लड़की के साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद युवती के परिवारवालों ने पुलिस और कोर्ट में न्याय की गुहार लगाई। पुलिस ने आरोपी पर मामला दर्ज कर उसे जेल भेज दिया। उसके कुछ महीनों बाद ही उसे जमानत मिल गई।
आरोपी की थी आखिरी पेशी
इस मामले में २४ जून को उसकी पेशी थी। फैसला इसी पेशी में आना था। मामले की सुनवाई विशेष न्यायालय में विशेष न्यायाधीश आरती ए शुक्ला ने की। उन्होंने इस केस में राजा को २० साल की सजा सुना दी। इस फैसले के बाद पुलिस उसे करीब सवा तीन बजे कोर्ट से जेल की ओर ले जा रही थी। तब उसने कोई जहरीला पदार्थ खा लिया था। जेल पहुंचते ही आरोपी की तबीयत अचानक बिगड़ गई और शाम को उसने दम तोड़ दिया। उसके बाद प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट अस्पताल पहुंचीं और पुलिसकर्मियों के बयान लिए गए। मौत की जांच देर रात तक चलती रही।
परिवार ने की जांच की मांग
आरोपी की मौत के बाद उसका परिवार सदमे में है। उनका कहना है कि वह लोग बेटे को पुलिस के पास पूरी तरह सुरक्षित छोड़कर गए थे। लेकिन एक घंटे बाद ही फोन आ गया कि उनके बेटे की तबीयत ज्यादा खराब हो गई है। अस्पताल में हमें पता चला कि उसने जहर खा लिया था। परिवार का आरोप है कि उनके बेटे के खिलाफ यह साजिश की गई है। इसकी जांच होनी चाहिए।

अन्य समाचार