मुख्यपृष्ठनमस्ते सामनापाठकों की पाती : मुंबई में आवारा कुत्तों का बढ़ता आतंक

पाठकों की पाती : मुंबई में आवारा कुत्तों का बढ़ता आतंक

`दोपहर का सामना’ ने लोगों से जुड़ी एक खबर प्रकाशित की है, जिसमें बताया गया है कि मुंबई में आवारा कुत्तों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। घर से निकलने के बाद किस सड़क और गली में आवारा कुत्ते लोगों पर भोंकते हुए उन्हें काट ले इसका कोई भी अनुमान नहीं लगाया जा सकता है। मुझे भी एक बार यह अनुभव मिल चुका है। मुझे अस्पताल जाकर इंजेक्शन लेना पड़ा। मेरी तरह कई और भी लोग अस्पताल में कतार में खड़े दिखाई दिए थे।
आंकड़ों के मुताबिक, हर घंटे शहर में आवारा कुत्ते लगभग १० लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। उनसे मुंबईकर बहुत अधिक परेशान हो चुके हैं। इसके बावजूद घाती सरकार और मनपा कोई ठोस कदम उठाते हुए नहीं दिखाई दे रही है। फिलहाल, सरकार कुत्तों को रेबीज से मुक्ति दिलाने के लिए वैक्सीनेशन अभियान चलाने जा रही है, जिसका असर दिखने की उम्मीद कम है। इसके अलावा कुत्तों की नसबंदी के साथ ही अन्य योजनाएं भी फेल हो रही हैं। सरकार को इस पर गंभीरता से विचार करना चाहिए।
-कुशल जैन, घाटकोपर

चुनाव आयोग पर नेता प्रतिपक्ष का तंज!
प्रतिपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार द्वारा चुनाव आयोग पर जमकर किए गए हमले को `दोपहर का सामना’ ने प्रकाशित किया है। इसमें बताया गया है कि किस तरह उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि चुनाव आयोग भाजपा की जेब में है, जो भाजपा के साथ जाएगा उसे सब कुछ दिया जाएगा। कल दो विधायक फूटेंगे तो उन्हें भी चुनाव चिह्न दिया जाएगा, क्योंकि वे भाजपा के साथ हैं और चुनाव आयोग भाजपा की जेब में है। बुलढाणा में मुस्लिम युवाओं को और डोंबिवली में दलितों को पीटा गया, यह सब एक साजिश के साथ किया जा रहा है, क्योंकि चुनाव नजदीक हैं। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है। मैं भी यही कहना चाहता हूं कि जिस हिसाब से भाजपा कार्य कर रही है उससे प्रतीत होता है कि सारी सरकारी एजेंसी पर बीजेपी दबाव डालती है और अपने हिसाब से उनका इस्तेमाल करती है। शायद यही देखकर प्रतिपक्ष नेता विजय वडेट्टीवार ने यह आरोप लगाया होगा।
-प्रदीप पांडे, जोगेश्वरी

अन्य समाचार