मुख्यपृष्ठनए समाचारलोकतंत्र बचाने के लिए कोई भी कीमत चुकाने को तैयार! ... शरद...

लोकतंत्र बचाने के लिए कोई भी कीमत चुकाने को तैयार! … शरद पवार ने बोला मोदी सरकार पर हमला

सामना संवाददाता / मुंबई
सांसदों के निलंबन के खिलाफ ‘इंडिया’ गठबंधन के नेताओं ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान राकांपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार ने मोदी सरकार पर जमकर हमला करते हुए कहा कि लोकतंत्र को बचाने के लिए हम कोई भी कीमत चुकाने को तैयार हैं।
शरद पवार ने कहा कि सरकार विपक्षी सांसदों को निलंबित कर उनकी आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है। शरद पवार ने कहा कि मंच पर बैठे सभी महानुभाव देश की संसद और लोकतंत्र के लिए कोई भी कीमत चुकाने के लिए एक साथ लड़ने को तैयार हैं। संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान सदस्यों के निलंबन के खिलाफ विपक्षी इंडिया गठबंधन के नेताओं द्वारा शुक्रवार से देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया गया। यह आंदोलन कल दिल्ली के जंतर-मंतर पर शुरू हुआ। विपक्ष के मुताबिक, ये आंदोलन लोकतंत्र को बचाने के लिए किया जा रहा है। शरद पवार ने कहा कि प्रत्येक गांव जाने पर यह देखने को मिल रहा है कि देश के लोगों की भूख की समस्या का समाधान करने वाला किसान आज आत्महत्या का रास्ता चुन रहा है। इसके साथ ही यह भी दुखद है कि कामकाजी युवाओं को उनकी मेहनत का भुगतान नहीं मिल रहा है। देश के आदिवासी हों या दलित, उनकी समस्याएं गांव में रहकर हल नहीं होती, इसलिए वे दुखी हैं। इन समस्याओं के लिए भारतीय जनता पार्टी जिम्मेदार है। शरद पवार ने विश्वास व्यक्त किया है कि लोकतंत्र पर हमला करने वाली इस सांप्रदायिक ताकत को मात देने के लिए हमें एकजुट रहना होगा और कड़ी मेहनत करनी होगी।
लोकसभा के १४१ सांसदों के निलंबन के बाद कल दिल्ली के जंतर-मंतर पर इंडिया गठबंधन के सहयोगी दलों ने आंदोलन किया। इस आंदोलन में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सांसद राहुल गांधी, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार सहित इंडिया गठबंधन के सहयोगी दलों के नेताओं ने भाग लिया।

अन्य समाचार