मुख्यपृष्ठनए समाचारएमपी में टूट रहे अपराधों के रिकॉर्ड! ...भाजपा की अंदरूनी राजनीति से...

एमपी में टूट रहे अपराधों के रिकॉर्ड! …भाजपा की अंदरूनी राजनीति से राज्य का अपमान

कांग्रेस ने सरकार की नाकामियों की खोली पोल
सामना संवाददाता / भोपाल
राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर राजनीति गरमा गई है। उज्जैन में दोहरे हत्याकांड को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने प्रदेश की डॉ. मोहन सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि उज्जैन में दोहरा हत्याकांड हुआ है। एक दिन पहले सरदार वल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर हमला हुआ। प्रदेशभर में अपराध हो रहे हैं। नए मुख्यमंत्री के कार्यकाल में अपराधों के रिकॉर्ड टूट रहे हैं। इस तरह अपराध बढ़ेंगे तो सभ्य समाज कैसे बनेगा?
उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति दयनीय है। जीतू पटवारी ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की कार्रवाई से अधिकारी डरते नहीं हैं। यही वजह है कि प्रदेश में अपराध लगातार बढ़ रहे हैं। जीतू पटवारी ने विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के जनता के सामने संकल्प पत्र प्रस्तुत कर किए वादे पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसानों को धान और गेंहू के दाम कब मिलेंगे। ४५० रुपए में सिलिंडर कब से देंगे? अब तक रामायण और गीता का एक शब्द भी नहीं पढ़ाया।
मध्य प्रदेश गान पर खड़े होना जरूरी नहीं वाले मुख्यमंत्री के बयान पर जीतू पटवारी ने बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि राष्ट्रगान-प्रदेशगान को लेकर मुख्यमंत्री ने अपनी बात कही। भाजपा की अंदररूनी राजनीति में मध्य प्रदेश का अपमान हो रहा है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र का अपना सम्मान है, लेकिन मध्य प्रदेश का भी अपमान न हो।

कांग्रेस की तैयारी
कांग्रेस की बैठक को लेकर जीतू पटवारी ने कहा कि लोकसभा और भारत जोड़ो न्याय यात्रा के संबंध में तैयारी चल रही है। लोकसभा चुनाव के लिए कंट्रोल रूम बन गया है। सोशल मीडिया समेत डिलिवरी सिस्टम पर काम हो रहा है। संभागीय स्तर पर भी कंट्रोल रूम बना रहे हैं। पटवारी ने कहा कि अगले माह तीन फरवरी से स्क्रीनिंग कमेटी के मेंबर भोपाल आएंगे। कांग्रेस ने प्रत्याशी चुनने और चुनाव लड़ने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। उज्जैन, ग्वालियर और भोपाल में बैठकें होंगी। बैठकों में लोकसभा चुनाव समन्वय समिति, प्रदेश प्रभारी, लोकसभा प्रभारी शामिल होंगे। उन्होंने बड़े नेताओं के चुनाव लड़ने पर कहा कि प्रभारी नियुक्त किए हैं। सबसे चर्चा के बाद निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कांग्रेस की नई टीम को लेकर कहा कि हमने कई कमेटियों का गठन किया है। जिला अध्यक्षों के काम की समीक्षा कर रहे हैं।

अन्य समाचार