मुख्यपृष्ठसमाचारभीड़ के समय पर एसी लोकल हटाओ...नॉर्मल लोकल चलाओ! यात्रियों ने...

भीड़ के समय पर एसी लोकल हटाओ…नॉर्मल लोकल चलाओ! यात्रियों ने किया रेल रोको

सामना संवाददाता / मुंबई
व्यस्ततम समय में एसी लोकल सेवा की जगह साधारण लोकल सेवा चलाने की मांग को लेकर कल ठाणे स्थित कलवा स्टेशन के पास गुस्साए रेल यात्रियों ने रेल रोको आंदोलन किया। इस दौरान रेल यात्रियों ने एसी लोकल को रोक दिया और भीड़ के समय एसी लोकल हटाओ और नॉर्मल लोकल चलाओ की मांग की। रेल रोको के दौरान सैकड़ों यात्री पटरी पर आ गए थे।
गुस्साए रेल यात्रियों ने एसी (वातानुकूलित ) लोकल ट्रेन का रास्ता करीब २० मिनट तक रोका था। हालांकि इस रेल रोको आंदोलन का मेन लाइन की सेवाओं पर कोई खास असर नहीं पड़ा क्योंकि ये आंदोलन कलवा कारशेड में हुआ। मध्य रेलवे ने कल से मेन लाइन पर साधारण लोकल की जगह १० वातानुकूलित लोकल ट्रेन चलाई हैं। गौरतलब है कि महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने अपने स्वतंत्रता दिवस संबोधन में इन सेवाओं की घोषणा की थी। हालांकि महाप्रबंधक के इस फैसले  से यात्री नाखुश हैं। मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा, ‘कारशेड से बाहर जानेवाले एसी लोकल के एक खाली रेक को लोगों ने सुबह ८.१० बजे से साढ़े आठ बजे तक लगभग २० मिनट तक रोके रखा।’

ठाणे रेल प्रवासी संगठन के अध्यक्ष नंदकुमार देशमुख ने बताया कि सुबह और शाम के व्यस्ततम समय में एसी लोकल चलाने से सभी यात्री महंगे किराए के कारण सफर नहीं कर पाते। एसी लोकल जाने के बाद स्टेशन पर दो साधारण लोकल की भीड़ हो जाती है। दोपहर के साधारण समय में रेलवे को एसी लोकल ट्रेन चलानी चाहिए ताकि व्यस्ततम समय में रेल यात्रियों को राहत मिल सके। कई बार रेलवे को यात्रियों की इस परेशानी से अवगत कराया गया है लेकिन रेलवे ध्यान नहीं देती।

अन्य समाचार