मुख्यपृष्ठखबरेंस्वतंत्रता दिवस पर रफ्तार का संकल्प

स्वतंत्रता दिवस पर रफ्तार का संकल्प

नई मुंबई। जुईनगर स्टेशन परिसर में ७६ वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर स्टेशन प्रबंधक एन.के. झा ने उपस्थित कर्मचारियों को रेल परिचालन, यात्री सुरक्षा, केंद्र सरकार द्वारा लोकोपयोगी राष्ट्रीय स्वच्छता मिशन की उपलब्धियों का व्यापक उल्लेख करते हुए भविष्य में भी इसे और बेहतरी से प्रभावी बनाए रखने पर विशेष ध्यान देने की बात कही। इस अवसर पर वरिष्ठ समाजसेवी एवं विश्वगुरु फाउंडेशन के अध्यक्ष मुनींद्र कुमार झा ने उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज का दिन पराधीनता से आजादी के नव-बिविहान में नियति से निर्माण का भी पावन दिन है। विभागीय वाणिज्य निरीक्षक नीरज झा ने राष्ट्र के बलिदानियों की वीरता, बहादुरी एवं शौर्य को नमन करते हुए देशवासियों को इस राष्ट्र-पर्व के माध्यम से देशप्रेम, समर्पण एवं एकता को सशक्त बनाने का संकल्प दुहराया।
गणेशोत्सव, नवरात्रि में डिजिटल विज्ञापनों के शुल्क माफ, शिवसेना के निवेदन को मिली सफलता
सामना संवाददाता / मुंबई
मुंबई महानगरपालिका ने मुंबई में सभी सार्वजनिक गणेशोत्सव और नवरात्रि के दौरान लगाए जाने वाले डिजिटल विज्ञापन शुल्क को माफ करने का निर्णय लिया है। मनपा ने इस संबंध में एक सर्कुलर भी जारी किया है। इस शुल्क को माफ करने के लिए शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) विधानमंडल दल के नेता विधायक अजय चौधरी ने मनपा उपायुक्त (विशेष) से गुहार लगाई थी। ऐसे में मुंबई के सभी गणेशोत्सव और नवरात्रि उत्सव मंडलों को बड़ी राहत मिली है। कोरोना के बाद से ही मुंबई के कुछ गणेश मंडलों को छोड़कर ज्यादातर सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल और नवरात्रि मंडलों की आर्थिक हालत खस्ता है। इस संदर्भ में विधायक अजय चौधरी ने गणेशोत्सव और नवरात्रोत्सव मंडलों के डिजिटल विज्ञापन शुल्क को माफ करने के लिए मनपा के उपायुक्त (विशेष) से बात की थी। इस पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए मनपा आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने 10 गुणे १० स्क्रीन पर आने वाले जनहित, स्वास्थ्य और वाणिज्यिक विज्ञापन नि:शुल्क प्रदर्शित करने की अनुमति दे दी है।
धूमधाम से मना ध्वजारोहण कार्यक्रम
टिटवाला। श्यामदेवी एजुकेशन सोसायटी टिटवाला में पारसनाथ तिवारी द्वारा संचालित पंडित रामसकल इंग्लिश हाईस्कूल में १५ अगस्त स्वतंत्रता दिवस के दिन आजादी का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। मध्य रेलवे टिटवाला आरपीएफ के थाना प्रभारी अरुण पांडेय ने तिरंगा फहराया। इस मौके पर पारसनाथ तिवारी, मध्य रेल टिटवाला पुलिस प्रभारी अरुण कुमार पांडेय, टिटवाला रेलवे पुलिस स्टाफ निरीक्षक ए.के सिंह, दिनेश कुमार, भूषण मराठे, दीपाली जानकर, सुनील पाटिल, लक्ष्मण वाघ, अखिलेश मिश्रा, ओमप्रकाश तिवारी, सुरेंद्र मिश्रा, विजय देशेकर, संदीप तिवारी, सहित अन्य उपस्थित थे।

अन्य समाचार