मुख्यपृष्ठनए समाचारभाजपा में दरार... चुनाव में मिल सकती है हार! ...मुंबई में विभाग...

भाजपा में दरार… चुनाव में मिल सकती है हार! …मुंबई में विभाग अनुसार समीक्षा बैठक निमंत्रण न मिलने की वजह से मुनगंटीवार लौटे चंद्रपुर

सामना संवाददाता / मुंबई
केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकार है, लेकिन महाराष्ट्र भाजपा में दरार पड़ती नजर आ रही है। सत्ता में अपेक्षित हिस्सेदारी नहीं मिलने से भाजपा विधायकों में मनमुटाव बढ़ता जा रहा है। केंद्रीय राज्य मंत्री कपिल पाटील और विधायक किसन कथोरे के बीच विवाद तूल पकड़ चुका है। इस बीच आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर भाजपा ने मुंबई में विभागवार बैठकों का सिलसिला शुरू कर दिया है। विदर्भ विभाग की समीक्षा बैठक के लिए सुधीर मुनगंटीवार को निमंत्रण न मिलने से नाराज होकर मुनगंटीवार सीधे चंद्रपुर पहुंच गए, ऐसी चर्चा राजनीतिक गलियारे में शुरू हुई है।
भाजपा ने महाविकास आघाड़ी में फूट डालकर एकनाथ शिंदे की मदद से सत्ता स्थापना की। इसके बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में फूट डालकर अजीत पवार को सत्ता में शामिल कर लिया। शिंदे-फडणवीस सरकार में मंत्रिपद मिलेगा, ऐसी आशा लगाए बैठे विधायक अब निराश हो गए हैं। भाजपा विधायकों और नेताओं को चिंता है कि सत्ता में हिस्सेदारी और गठबंधन बढ़ने से उन्हें आगामी चुनाव में उम्मीदवारी नहीं मिलेगी। इस पृष्ठभूमि में उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने विभागवार बैठकें कर विधायकों से वन-टू-वन चर्चा शुरू कर दी है, लेकिन इस बैठक से कुछ नेताओं को दूर रखे जाने के बाद से पार्टी के भीतर घमासान शुरू हो गया है।
ईश्वर देख रहा है…किसी के प्रति कोई गुस्सा-लालच नहीं
वर्तमान राजनीति अस्त-व्यस्त हो गई है। राजनीति में मुझे न किसी के प्रति गुस्सा है और न ही किसी के प्रति लालच है। हम इतने बड़े नहीं हैं कि किसी को सजा दे सकें।
मैं नाराज नहीं तो भी मामला गंभीर!
पहले फोन पर निमंत्रण दिया जाता था। अब व्हॉट्सऐप के जरिए निमंत्रण दिया जाता है। मैंने अपना व्हॉट्सऐप चेक किया, लेकिन कोई मीटिंग आमंत्रण या कोई एसएमएस नहीं था। मैंने अपने कार्यालय को सूचित किया है कि मुंबई में एक बैठक है और मंत्रियों के उस बैठक में शामिल होने की उम्मीद है। मुझे इसकी जानकारी क्यों नहीं मिली? इसकी जांच की जाए। बैठक का निमंत्रण न मिलने से मैं नाराज नहीं फिर भी यह मामला गंभीर है, ऐसी प्रतिक्रिया सुधीर मुनगंटीवार ने दी है।

अन्य समाचार