मुख्यपृष्ठनए समाचारदक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं ने कर दी कुटाई! मुस्लिम हेडमास्टर ने लिखवाया पैगंबर पर...

दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं ने कर दी कुटाई! मुस्लिम हेडमास्टर ने लिखवाया पैगंबर पर निबंध

सामना संवाददाता / बीजापुर
कर्नाटक के एक सरकारी स्कूल में हेडमास्टर की पिटाई करने का मामला सामने आया है। खुद को दक्षिणपंथी कार्यकर्ता बतानेवाले कुछ लोगों का एक ग्रुप स्कूल में घुसा और हेडमास्टर के साथ हाथापाई करने लगा। हेडमास्टर के साथ बहस और धक्का-मुक्की इसलिए की गई, क्योंकि उसने पैगंबर मोहम्मद पर एक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया था।
बता दें कि कर्नाटक के नागवी गांव स्थित सरकारी हाई स्कूल में हेडमास्टर के तौर पर कार्यरत अब्दु मुफर ने एक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया था। इसमें स्टूडेंट्स को पैगंबर मोहम्मद पर एक निबंध लिखना था। प्रतियोगिता में जीत हासिल करनेवाले स्टूडेंट को ५ हजार रुपए इनाम के तौर पर भी दिए जाने थे। हालांकि, निबंध प्रतियोगिता का टॉपिक स्कूल में पढ़नेवाले बच्चों के माता-पिता में से कुछ को पसंद नहीं आया। उन्होंने आरोप लगाया कि हेडमास्टर द्वारा बच्चों को कन्वर्ट करने के लिए निबंध के इस तरीके का इस्तेमाल किया जा रहा है।
शिक्षा विभाग ने दिए जांच के आदेश
गुस्साए माता-पिता में से एक ने दक्षिणपंथी कार्यकर्ता समूह ‘श्री राम सेना’ से संपर्क किया। उन्होंने कहा कि वे प्रतियोगिता के पीछे की मंशा जानना चाहते हैं और हेडमास्टर पर बच्चों पर ‘इस्लाम थोपने’ का आरोप लगाया। शिकायत मिलने पर श्री राम सेना के कार्यकर्ताओं ने स्कूल में घुसकर छात्रों के सामने ही हेडमास्टर से धक्का-मुक्की शुरू कर दी। यह मामला राज्य के शिक्षा विभाग के समक्ष उठाया गया है। शिक्षा विभाग ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं।

अन्य समाचार